आतंकवादी बताए जाने का केजरीवाल ने दिया जवाब, कहा-यही आतंकी बना रहा है स्कूल

Edited By Anil dev,Updated: 19 Feb, 2022 06:40 PM

national news punjab kesari delhi arvind kejriwal baba sahib bhagat singh

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार देश के कल्याण के लिए राजनीतिक विचारधाराओं को दरकिनार कर शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार करने में मदद के लिए अन्य राज्यों की सरकारों को सहयोग देने को..

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार देश के कल्याण के लिए राजनीतिक विचारधाराओं को दरकिनार कर शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे में सुधार करने में मदद के लिए अन्य राज्यों की सरकारों को सहयोग देने को तैयार है। केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 12,430 कक्षाओं (क्लासरूम) के शुभारंभ के अवसर पर यह बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आज एक पेशकश कर रहा हूं। अगर कोई राज्य सरकार, फिर चाहे वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हो या कांग्रेस के नेतृत्व वाली, अपने शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार करना चाहती है, तो हम शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को उन्हें ऋण के रूप में देने के लिए तैयार हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह यदि कोई राज्य सरकार मोहल्ला क्लीनिक, साजो सामान युक्त सरकारी अस्पताल बनाना चाहती है, तो हम स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को उन्हें ऋण के रूप में देने के लिए तैयार हैं।'' केजरीवाल का यह बयान ऐसे समय आया है जब उनकी पार्टी पंजाब जैसे राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘हम हर राज्य में चुनाव नहीं लड़ते हैं। हम चाहते हैं कि देश तरक्की करे और हम राज्य सरकारों की मदद करने के लिए तैयार हैं। हम चाहते हैं कि भ्रष्टाचार खत्म हो।'' आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व नेता कुमार विश्वास द्वारा पंजाब में अलगाववादियों का समर्थन करने का आरोप लगाए जाने के बाद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। केजरीवाल ने कुमार विश्वास के आरोपों को हास्यास्पद करार दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने खुद पर लगे आरोपों के बारे में बात करते हुए कहा कि वह शिक्षा प्रणाली और स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ वे जिसे आतंकवादी कह रहे हैं, उसने आज 12,430 स्मार्ट क्लासरूम देश को समर्पित किए। यहां अब अमीर और गरीब के बच्चे एक साथ बैठ कर पढ़ेंगे। जिन्हें वे आतंकवादी कह रहे हैं,वह बाबा साहेब और भगत सिंह के सपने पूरे कर रहा है।'' केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राजनेता स्कूलों से डरते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इन स्कूलों में कट्टर देशभक्तों को तैयार किया जा रहा है। पांच-दस साल बाद जब वे वोट देंगे तो वे जाति या धर्म के आधार पर नहीं बल्कि देश की प्रगति के लिए वोट देंगे।'' केजरीवाल ने इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का जिक्र किया और कहा, ''उन्होंने इंकलाब जिंदाबाद का नारा दिया था। मैं इंकलाब जिंदाबाद, शिक्षा क्रांति जिंदाबाद का नारा दे रहा हूं।'' मुख्यमंत्री ने दावा किया कि पिछले सात वर्षों में, दिल्ली सरकार ने 20,000 क्लासरूम का निर्माण किया है, जो इस अवधि के दौरान सभी राज्य और केंद्र सरकारों द्वारा बनाए गए क्लासरूम से अधिक है।

केजरीवाल ने इससे पहले दावा किया कि सभी भ्रष्ट लोग आम आदमी पार्टी(आप) के खिलाफ एकजुट हो गए हैं ,साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में 12,430 आधुनिक कक्षाओं के उद्घाटन से ऐसे लोगों को करारा जवाब मिलेगा। केजरीवाल ने हिंदी में एक ट्वीट कर कहा कि देश इन भ्रष्ट लोगों के आगे नहीं झुकेगा और आगे बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘देश के सारे भ्रष्टाचारी हमारे खिलाफ इकट्ठे हो गए हैं। आज हम दिल्ली के स्कूलों में 12,430 अत्याधुनिक क्लासरूम (कक्षाएं) शुरू करके उनको करारा जवाब देंगे। यह देश इन भ्रष्टाचारियों के सामने नहीं झुकेगा। अब देश ने ठान ली है। अब देश आगे बढ़ेगा। बाबा साहेब और भगत सिंह के सपने पूरे होंगे।''  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!