दिव्या स्पंदना की कांग्रेस से छुट्टी और गर्मी का कहर जारी, पढ़ें अब तक बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 02 Jun, 2019 02:19 PM

news bulletin divya prabhadam out from congress and heavy heat

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्या स्पंदना ट्विटर से गायब हो गई हैं, लगता है उन्होंने अपना अकाउंट बंद कर दिया है। वहीं अटकलें तेज हो गई हैं कि दिव्या ने कांग्रेस में अपनी पोस्ट छोड़ दी है। तो वहीं पूरे उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है

नेशनल डेस्क: कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्या स्पंदना ट्विटर से गायब हो गई हैं, लगता है उन्होंने अपना अकाउंट बंद कर दिया है। वहीं अटकलें तेज हो गई हैं कि दिव्या ने कांग्रेस में अपनी पोस्ट छोड़ दी है। तो वहीं पूरे उत्तर भारत में गर्मी का कहर जारी है तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें। 

दिव्या स्पंदना का ट्विटर अकाउंट डिलीट, कांग्रेस छोड़ने की अटकलें
कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रभारी दिव्या स्पंदना ट्विटर से गायब हो गई हैं, लगता है उन्होंने अपना अकाउंट बंद कर दिया है। वहीं अटकलें तेज हो गई हैं कि दिव्या ने कांग्रेस में अपनी पोस्ट छोड़ दी है।

सुषमा स्वराज की तरह ट्विटर पर एक्टिव हुए एस जयशंकर, महिला की मदद के लिए बढ़ाए हाथ
देश के नए विदेश मंत्री एस. जयशंकर सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए हैं। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पद चिन्हों पर चलते हुए जयशंकर ने ट्विटर पर लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ा दिए हैं। दरअसल, एक महिला ने ट्विटर के जरिए मदद की गुहार लगाई तो विदेश मंत्री ने तुरंत मदद का आश्वासन दिया।


BJP अध्यक्ष कौन?, अमित शाह ने देर रात पार्टी महासचिवों के साथ की बैठक
अमित शाह के मोदी सरकार में गृहमंत्री बनने के बाद अब भाजपा अध्यक्ष को लेकर चर्चा है कि इस पद की कमान कौन संभालेगा। भाजपा के नए अध्यक्ष के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने देर रात पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्यों के संगठन में जल्दी चुनाव कराए जाने को लेकर चर्चा हुई, ताकि अध्यक्ष पद पर चुनाव का रास्त जल्दी साफ हो सके। अध्यक्ष पद के लिए जेपी नड्डा और भूपेंद्र यादव का नाम आगे आ रहा है।


गर्मी का कहर: दिल्ली में रेड अलर्ट जारी, चुरु में पारा 50 के पार व कर्नाटक में बारिश के लिए यज्ञ
पूरे उत्तर भारत में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है। मौसम विभाग ने दिल्ली और राजस्थान में लू की आशंका को देखते हुए अगले तीन दिनों के लिए रेड अर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि विभाग लू चलने की आशंका के मद्देनजर इस प्रकार की चेतावनी जारी करती है। वहीं गर्मी को देखते हुए पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और मध्य प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


झारखंड: दुमका में मुठभेड़ में SSB का एक जवान शहीद, 4-5 नक्सलियों के मारे जाने की खबर
दुमका जिले के तलदंगल के जंगलों में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया जबकि चार अन्य जख्मी हो गए। पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने बताया कि रविवार तड़के एसएसबी के जवाब जंगलों में खोज अभियान चला रहे थे। उसी दौरान तड़के करीब साढ़े तीन बजे माओवादियों ने जवानों पर गोलीबारी कर दी। 

 

अमेरिका के वीजा नियमों में बड़ा बदलाव, और बढ़ेंगी आवेदकों की मुश्किलें
अमेरिका ने वीजा नियमों में बड़ा बदलाव किया है जिससे आवेदकों की मुश्किलें और बढ़ जाएंगी। नए नियमों के मुताबिक, अब अमेरिका का वीजा आवेदकों को अपने सोशल मीडिया नेटवर्क की जानकारी भी देनी होगी। अब तक यह नियम जरूरी नहीं था लेकिन नए नियमों के तहत अब  वीजा अप्लाई करने वाले लोगों को अपने सोशल मीडिया का नाम और 5 साल तक के ई-मेल एड्रेस और फोन नंबर भी देने अनिवार्य होंगे।

करतारपुर कॉरिडोर का 90 फीसदी काम पूरा, 30 सितंबर तक हो जाएगा तैयार
पाकिस्तान ने दावा किया है कि करतारपुर कॉरिडोर 30 सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएगा। पाक का कहना है कि कॉरिडोर का 90 फीसदी काम पूरा कर लिया गया है। गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह के अनुसार, करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या में कमी, ट्राई प्रमुख ने कहा- चिंता की बात नहीं
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने कहा है कि हाल में मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या में आई कमी चिंता की बात नहीं है और नियामक को किसी तरह का हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं है। ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने कहा कि यह उतार-चढ़ाव न्यूनतम रिचार्ज प्लान की वजह से है और समय के साथ चीजें ठीक हो जाएंगी। 

मौद्रिक नीति, वृहद आर्थिक आंकड़ों से तय होगी बाजार की दिशा
भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा, वृहद आर्थिक आंकड़ों और वैश्विक संकेतों से इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा तय होगी। ईद-उल-फितर के मौके पर बुधवार को बाजार बंद रहेंगे। इसी बीच, शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद सरकार की ओर से जारी आधिकारिक आंकड़ों में कहा गया है कि भारत की आर्थिक वृद्धि की रफ्तार वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में पांच साल के न्यूनतम स्तर 5.8 प्रतिशत पर पहुंच गई। 


महिला ने मरने से पहले बताई अजीब अंतिम इच्छा, जानकर होंगे हैरान और दुखी
अक्सर फांसी देने से पहले अपराधी या फिर मरने वाले से उसकी अंतिम इच्छा पूछी जाती है और ज्यादातर लोगों की आखिरी ख्वाहिश पूरी भी की जाती है। कई बार तो मरने वाले की इच्छानुसार जरुरत का सामान उनके साथ ही दफना दिया जाता था।


इडली की चटनी बनाने के लिए टॉयलेट के पानी का इस्तेमाल, वीडियो वायरल
चटनी बनाने के लिए मुम्बई रेलवे स्टेशन के टॉयलेट के पानी का इस्तेमाल करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद फूड एंड ड्रग प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए दूषित पानी प्रयोग न करने की हिदायत दी है।


CWC: बैन के बाद वॉर्नर ने जड़ा अर्धशतक, लेकिन मैदान में किसी ने नहीं बजाई तालियां
ऑस्ट्रेलिया ने अपने विश्व कप अभियान का आगाज अफगानिस्तान के खिलाफ आसान जीत के साथ किया और टीम स्टीव स्मिथ तथा डेविड वार्नर के खिलाफ हूटिंग से बेपरवाह दिखी। ब्रिस्टल में शनिवार खेले गये इस मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज अफगानिस्तान कर टीम पूरे 50 ओवर खेलने में नाकाम रही और मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने 15 से अधिक ओवर शेष रहते हुए सात विकेट जीत दर्ज कर लिया। हालांकि जब इस बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया तो मैदान में दर्शकों ने तालियां नहीं बजाई. दर्शक वॉर्नर के खिलाफ हूटिंग करते दिखे।


विश्व कप में सभी बड़ी टीमों को हराने में दमखम रखती है वेस्टइंडीज: लायड
 वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्लाइव लायड ने कहा कि मौजूदा वेस्टइंडीज टीम में आईसीसी विश्व कप के दौरान उलटफेर करने का माद्दा है। तीन विश्व कप में वेस्टइंडीज की कप्तानी कर चुके लायड ने कहा कि वह विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ टीम के प्रदर्शन से खुश हैं। 

पति आनंद संग सोनम की जबरदस्त केमिस्ट्री, इस हॉलीवुड सिंगर के ब्रांड को किया फॉलो
ग्लैमर की दुनिया में फैशन क्वीन सोनम कपूर हमेशा ही अपने ड्रेसिंस सेंस से सबको इंप्रेस करती हैं। हाल ही में उन्होंने लेटेस्ट फोटोशूट करवाया है, जिसमें वो वो बला की खूबसूरत दिखाई दे रही हैं। उन्होंने अपनी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। 

डीप नेक ड्रेस में स्यानी गुप्ता की हाॅटनेस, तस्वीरों में साफ दिखा किलर फिगर
शनिवार रात मुंबई में जीक्यू 100 बेस्ट ड्रेस अवॉर्ड का आयोजन किया गया। अवॉर्ड्स के रेड कार्पेट पर कई बॉलीवुड सेलेब्स बोल्ड और ग्लैमरस स्टाइल में नजर आए। इस दौरान रेड कार्पेट पर बॉलीवुड हसीनाएं हुस्न के जलवे बिखेरती नजर आईं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!