ओडिशा को आज मिलेगी 8000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स की सौगात, वंदे भारत सहित इन स्कीम्स को हरी झंडी दिखाएंगे PM Modi, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 18 May, 2023 04:46 AM

odisha will get projects worth rs 8000 crore today

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को ओडिशा में पुरी तथा हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस रेल को हरी झंडी दिखाने के साथ ही 8000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। आधिकारिक सूचना के अनुसार मोदी वर्चुअल आधार पर वंदे भारत...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को ओडिशा में पुरी तथा हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस रेल को हरी झंडी दिखाने के साथ ही 8000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। आधिकारिक सूचना के अनुसार मोदी वर्चुअल आधार पर वंदे भारत एक्सप्रेस को पुरी में जब हरी झंडी दिखाएंगे। इस दौरान पूरी में रेल मंत्री अतुल्य वैष्णव तथा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे। 
PunjabKesari
जल्लीकट्टू पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला
तमिलनाडु और महाराष्ट्र में जल्लीकट्टू खेल की परमिशन देने वाले कानून को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा। जस्टिस केएम जोसेफ, अजय रस्तोगी, अनिरुद्ध बोस, ऋषिकेश रॉय और सीटी रविकुमार की 5 जजों की बेंच फैसला सुनाएगी। बेंच ने 8 दिसंबर 2022 को मामले में सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। अब सवा पांच महीने बाद अपना फैसला सुनाने जा रही है।  

जातीय जनगणना पर आगे क्या होगा, सुप्रीम कोर्ट आज करेगा तय 
बिहार में चल रहे जातिगत जनगणना पर पटना हाईकोर्ट द्वारा अंतरिम रोक लगाने के फैसले के खिलाफ बिहार सरकार द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई हो सकती है।

नौसेना की पहली स्वदेशी ‘फास्ट इंटरसेप्टर' नौका का समुद्री परीक्षण शुरू होगा 
भारतीय नौसेना अपनी पहली स्वदेशी ‘ऑटोनॉमस फास्ट इंटरसेप्टर बोट' (ए-एफआईबी) का पहला समुद्री परीक्षण गोवा से मुंबई के बीच 18 से 22 मई के बीच करेगी। नौका को बृहस्पतिवार सुबह वास्को से झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

मायावती ने बसपा पदाधिकारियों की बुलाई बैठक  
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाने और सत्ताधारी दल द्वारा सरकारी मशीनरी व धर्म के कथित दुरुपयोग जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए 18 मई को लखनऊ में पार्टी के सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। 

जेपी नड्डा जहां भी जाते हैं, वहां बीजेपी हार जाती है... राउत बोले- महाराष्ट्र आने पर अब हम करेंगे उनका स्वागत
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा के दो दिवसीय महाराष्ट्र दौरे के बीच शिवसेना (उद्धव) पार्टी के नेता संजय राउत ने हाल ही में संपन्न कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणामों की पृष्ठभूमि में बुधवार को कटाक्ष किया कि नड्डा जहां भी जाते हैं, वहां भाजपा हार जाती है। राउत ने नासिक में संवाददाताओं से कहा, ‘‘नड्डा कर्नाटक में अपनी पार्टी के प्रचार के लिए डटे रहे, लेकिन वह हार गयी। अब वह महाराष्ट्र आ रहे हैं, हम उनका स्वागत करते हैं। जहां भी वह जाते हैं, भाजपा हार जाती है।''

मोदी सरकार के 9 साल का जश्न: PM करेंगे विशाल रैली...'मिशन 24' के लिए BJP का मेगा प्लान
केंद्र में अपनी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर भाजपा ने व्यापक स्तर पर कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक महीने तक चलने वाली इस कवायद के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक रैली, वरिष्ठ नेताओं की 51 जनसभाएं और जानी-मानी हस्तियों से संपर्क सहित एक लाख परिवारों तक पहुंच सुनिश्चित करने की योजना है। सूत्रों ने बताया कि यह अभियान 30 मई से शुरू होने की उम्मीद है और यह 30 जून तक जारी रहेगा।

जासूसी मामले में CBI का एक्शन, स्वतंत्र पत्रकार और नौसेना के पूर्व कमांडर को किया गिरफ्तार
केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने एक स्वतंत्र पत्रकार तथा नौसेना के एक पूर्व कमांडर को कथित तौर पर रक्षा मामलों से जुड़ी संवेदनशील सूचनाओं को गैरकानूनी रूप से एकत्रित करने तथा उन्हें विदेशी खुफिया एजेंसियों के साथ साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

नड्डा ने एमवीए सरकार को दिया पूरी तरह भ्रष्ट करार, बोले- महाराष्ट्र में रोक दिए थे सभी अच्छे काम
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को ''पूरी तरह भ्रष्ट'' करार दिया और कहा कि उसने महाराष्ट्र में सभी अच्छे कामों को रोक दिया था। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि मुंबई का अगला महापौर भाजपा का ही हो।

असम की ‘लेडी सिंघम’ की सड़क हादसे में मौत, ऑफिसर जूनमोनी राभा का विवादों से रहा नाता
कई विवादों में फंसी असम पुलिस की महिला उप-निरीक्षक की मंगलवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसे के समय वह अपनी निजी कार में थी और उन्होंने पुलिस की वर्दी धारण नहीं कर रखी थी। सड़क हादसे में जान गंवाने वाली महिला पुलिस जुनोमनी राभा, ‘लेडी सिंघम’ या ‘दबंग कॉप’ के नाम से मशहूर थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!