गुजरात में सोमवार से पहली से पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं बहाल होंगी: सरकार

Edited By Hitesh,Updated: 21 Nov, 2021 02:45 PM

offline classes will be restored for students of classes 1 to 5th in gujarat

गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने रविवार को बताया कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट के मद्देनजर सरकार ने 22 नवंबर से पहली से पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है।...

नेशनल डेस्क: गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने रविवार को बताया कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार गिरावट के मद्देनजर सरकार ने 22 नवंबर से पहली से पांचवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे दी है। महामारी के दस्तक देने और उसके बाद लागू प्रतिबंधों के बाद से ऐसा पहली बार है, जब पहली से पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय परिसर में कक्षाएं खोली जाएंगी। वघानी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्य में दीपावली की छुट्टियां खत्म होने के बाद 22 नवंबर से पहली से पांचवीं कक्षा तक की कक्षाएं विद्यालय परिसर में आयोजित होंगी। बच्चों को विद्यालय में भेजने के लिए माता-पिता की अनुमति अनिवार्य है।

उन्होंने कहा, ‘‘विद्यालय में आयोजित हो रही अन्य कक्षाओं की तरह ही इन कक्षाओं के संचालन के लिए भी मानक संचालन प्रक्रिया लागू की जाएगी।'' उन्होंने कहा कि राज्य शिक्षा विभाग बिना किसी परेशानी के कक्षाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करेगा और मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन किया जाएगा। गुजरात में छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ दो सितंबर से विद्यालय खोल दिए गए थे। वहीं जुलाई की शुरुआत में राज्य सरकार ने 12वीं, कॉलेज और तकनीकी संस्थानों खोल दिए थे। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 36 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,27,184 हो गई। गुजरात में 323 मरीजों का उपचार चल रहा है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!