जबरन धर्मांतरण मामलाः पाक हाईकोर्ट ने इमरान सरकार को दिए पीड़ित बहनों की सुरक्षा के आदेश

Edited By Tanuja,Updated: 26 Mar, 2019 11:51 AM

pak court ordered for hindu minor girls protection

पाकिस्तान में अपहरण के बाद जबरन धर्मांतरण व निकाह की शिकार बनी दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों द्वारा पंजाब प्रांत की अदालत में संरक्षण देने का अनुरोध  किया गया था

पेशावरः पाकिस्तान में अपहरण के बाद जबरन धर्मांतरण व निकाह की शिकार बनी दो नाबालिग हिन्दू लड़कियों  के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब इस्लाबाद हाईकोर्ट ने  बड़ा फैसला सुनाते हुए इमरान खान सरकार को दोनों लड़कियों को सुरक्षा प्रदान करने के आदेश जारी कर दिए। पीड़ित लड़कियों  द्वारा गत दिवस अदालत में संरक्षण देने का अनुरोध  किया गया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है।  इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाक सरकार से हिंदू लड़कियों को संरक्षण देने के लिए कहा है। इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
 
PunjabKesari

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक हाईकोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान संरक्षण वाली याचिका पर कहा कि दो हिंदू लड़कयियों को राज्य सरकार अपनी कस्टिडी में ले और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए।   बता दें कि होली के मौके पर सिंध प्रांत के घोटकी जिले से रवीना (13) और रीना (15) को ‘रसूखदार’ लोगों ने कथित रूप से अगवा कर लिया था।
 


उनके अपहरण के कुछ वक्त बाद ही, एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक काकाी कथित रूप से दोनों का निकाह (शादी) करा रहा था। इसने देश भर में गुस्से का माहौल पैदा कर दिया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जियो टीवी के मुताबिक, नाबालिग लड़कियों ने पंजाब के बहावलपुर की एक अदालत का रूख कर संरक्षण देने का अनुरोध किया है। टीवी की खबर में कहा गया है, ‘‘ पुलिस ने खानपुर से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

PunjabKesari

उस पर शक है कि उसने लड़कियों का निकाह कराने में मदद की है।’’ बहरहाल, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि गिरफ्तार शख्स ही शादी कराने वाला काजी है या नहीं। इससे पहले खबरें थी कि लड़कियों की शादी कराने वाले काजी को सिंध के खानपुर से गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रतिष्ठित हिन्दू सांसद रमेश कुमार वंकवानी ने कहा कि वह कौमी (नेशनल) असेंबली के अगले सत्र में जबरन धर्मांतरण को खत्म करने की मांग करने वाला एक प्रस्ताव पेश करेंगे। बता दें कि इस मुद्दे पर भारत की विदेश मंत्री व पाक के विदेश मंत्री फवाद चौधरी के बीच ट्वीटर जंग तेज हो गई है।


PunjabKesari

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!