पाकिस्तानी चालक दल ने भारतीय नौसेना का किया धन्यवाद, लगाए भारत जिंदाबाद के नारे

Edited By Yaspal,Updated: 30 Mar, 2024 07:43 PM

pakistani crew thanked indian navy raised slogans of bharat zindabad

भारतीय नौसेना ने शुक्रवार को अरब सागर में अपहृत ईरानी जहाज और उसके चालक दल के 23 पाकिस्तानी नागरिकों को बचा लिया। बचाए जाने के बाद जहाज एफवी एआई कंबर 786 पर सवार पाकिस्तानी नागरिकों ने भारतीय नौसेना को धन्यवाद दिया और 'भारत जिंदाबाद' के नारे लगाए

नेशनल डेस्कः भारतीय नौसेना ने शुक्रवार को अरब सागर में अपहृत ईरानी जहाज और उसके चालक दल के 23 पाकिस्तानी नागरिकों को बचा लिया। बचाए जाने के बाद जहाज एफवी एआई कंबर 786 पर सवार पाकिस्तानी नागरिकों ने भारतीय नौसेना को धन्यवाद दिया और 'भारत जिंदाबाद' के नारे लगाए।

एक बयान में कहा गया, नौसेना ने जहाज का अपहरण करने वाले नौ सशस्त्र समुद्री लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है और उन्हें समुद्री समुद्री डकैती रोधी अधिनियम 2022 के अनुसार आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए भारत लाया जा रहा है। नौसेना ने कहा कि उसे 28 मार्च को यमन में सोकोट्रा से लगभग 90 समुद्री मील दक्षिण पश्चिम में ईरानी मछली पकड़ने वाले जहाज एआई कंबार 786 के अपहरण की जानकारी मिली।


एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, "समुद्री सुरक्षा अभियानों के लिए अरब सागर में तैनात दो भारतीय नौसेना जहाजों को अपहृत एफवी को रोकने के लिए डायवर्ट किया गया था, जिसमें नौ सशस्त्र समुद्री डाकू सवार होने की सूचना है।" अपहृत जहाज को शुक्रवार तड़के आईएनएस सुमेधा ने रोक लिया था और बाद में आईएनएस त्रिशूल भी इसमें शामिल हो गया।

नौसेना ने कहा, "एसओपी के अनुसार 12 घंटे से अधिक के गहन कठोर सामरिक उपायों के बाद, अपहृत एफवी पर सवार समुद्री लुटेरों को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर होना पड़ा। 23 पाकिस्तानी नागरिकों वाले चालक दल को सुरक्षित बचा लिया गया है।" इसमें कहा गया है, "मछली पकड़ने की गतिविधियों को जारी रखने के लिए नाव को खाली करने से पहले 23 पाकिस्तानी नागरिकों वाले चालक दल को पूरी तरह से चिकित्सा जांच दी गई थी।"।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!