किसान आंदोलन की आड़ में पाकिस्तानी मंत्री ने उगला जहर, पंजाबियों को PM मोदी के खिलाफ भड़काया

Edited By Tanuja,Updated: 15 Dec, 2020 11:51 AM

pakistani minister fawad hussain comments on the farmers protest in india

किसान आंदोलन की आड़  में पाकिस्तान के मंत्री भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब इमरान खान सरकार के बड़बोले मंत्री

 इस्लामाबादः किसान आंदोलन की आड़  में पाकिस्तान के मंत्री भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहे हैं। अब इमरान खान सरकार के बड़बोले मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।  उन्होंने  मोदा सरकार पर पर पंजाबियों को दर्द देने का आरोप लगाया है। हुसैन ने ट्वीट किया है, 'भारत में जो हो रहा है उससे दुनियाभर के पंजाबियों को दर्द मिला है। महाराजा रंजीत सिंह के निधन के बाद से पंजाबियों पर हमला होता रहा है। पंजाबियों ने आजादी की कीमत अपने खून से चुकाई है। पंजाबी अपनी मासूमियत के शिकार हैं।'

PunjabKesari

वहीं, भारत में IRCTC पीएम मोदी के खास संदेश वाला एक ईमेल पंजाब के किसानों और सिखों को भेज रहा है, जिसमें 47 पेज का एक पीडीएफ अटैच है। इसका शीर्षक 'पीएम मोदी एंड हिज गवर्मेंट्स स्पेशल रिलेशनशिप विद सिख' है। हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी में पीडीएफ अटैचमेंट वाला मेल की शुरुआत पीएम मोदी को दी गई 'कौमी सेवा अवार्ड' के जिक्र से की गई है। इसमें सरकार की ओर से सिखों के लिए उठाए गए 13 प्रमुख कार्यों का जिक्र है।

PunjabKesari

इसमें श्री हरमंदिर साहिब को एफसीआरए के लिए रजिस्ट्रेशन की मंजूरी, वैश्विक संगत भागीदारी की अनुमति, पहली बार लंगर पर किसी तरह का कोई टैक्स नहीं लगने, करतारपुर कॉरिडोर तक आसानी से पहुंच, तीन दशकों तक नजरअंदाज किए जाने के बाद सिख दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाना, जालियांवाला बाग मेमोरियल बनाकर प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों का सम्मान, काली सूची से हटाकर कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करने जैसी बातों का जिक्र किया गया है।

PunjabKesari

इस बुकलेट का प्रकाशन सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने किया है और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई तस्वीरें लगी हुई हैं। गौरतलब है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर पिछले 18 दिनों से हजारों की संख्या में किसान आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार के साथ गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!