अजब-गजबः भारत का एक ऐसा भूतिया स्टेशन...जहां 42 सालों से नहीं रूकी कोई ट्रेन

Edited By Seema Sharma, Updated: 24 Jun, 2022 10:44 AM

people do not go to this station by mistake even after dusk

हम जिस रेलवे स्टेशन की बात करने जा रहे हैं, वहां 42 सालों तक कोई ट्रेन नहीं रुकी। कई लोगों ने इस रेलवे स्टेशन पर भूत देखने का दावा भी किया था।

नेशनल डेस्क: हम जिस रेलवे स्टेशन की बात करने जा रहे हैं, वहां 42 सालों तक कोई ट्रेन नहीं रुकी। कई लोगों ने इस रेलवे स्टेशन पर भूत देखने का दावा भी किया था। यह भी कहा जाता है कि यहां एक स्टेशन मास्टर ने सफेद साड़ी में एक महिला भूत को देख लिया था, जिसके बाद उसकी जान चली गई थी। इस रेलवे स्टेशन का खौफ इतना ज्यादा था कि यहां जाने से न सिर्फ आम लोग बल्कि प्रशासन भी डरता था।

 

शाम ढलने के बाद लोग भूल से भी इसे स्टेशन पर नहीं जाते थे। इसी खौफ की वजह से यहां 42 सालों तक कोई ट्रेन नहीं रुकी। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में यह भूतिया रेलवे स्टेशन है। इसे साल 1960 में बनाया गया था। बेगुनकोदर रेलवे स्टेशन खुलने के कुछ सालों बाद तक सब-कुछ ठीक रहा, लेकिन इसके बाद यहां बहुत ही अजीबो-गरीब घटनाएं सामने आने लगी थीं। इसके बाद लोग यहां आने से डरने लगे थे और कोई यात्री डर के मारे यहां उतरना नहीं चाहता था। धीरे-धीरे पूरा स्टेशन सुनसान हो गया था। हालांकि साल 2009 में फिर से इस स्टेशन को शुरू करने का निर्देश दे दिया गया था।

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!