अमेरिका में बनाई गई प्लानिंग, मुंबई में अंजाम दिया गया: सलमान खान फायरिंग केस का में हुआ बड़ा खुलासा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 15 Apr, 2024 11:50 AM

planning in america executed in mumbai salman khan firing case

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर शूटिंग की घटना  में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस फायरिंग की प्लानिंग संयुक्त राज्य अमेरिका में रची गई थी जिसके बाद रविवार सुबह करीब 5 बजे, मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने मुंबई के बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट...

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर शूटिंग की घटना  में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस फायरिंग की प्लानिंग संयुक्त राज्य अमेरिका में रची गई थी जिसके बाद रविवार सुबह करीब 5 बजे, मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने मुंबई के बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर चार राउंड फायरिंग की, जहां सलमान रहते हैं, और आरोपी मौके से भाग गए। इलाके में लगे सीसीटीवी में लोगों को टोपी पहने और बैकपैक ले जाते हुए देखा गया। इसके अलावा, फुटेज में उन्हें अभिनेता के आवास की ओर गोलीबारी करते हुए दिखाया गया है। संदिग्धों में से एक ने काली जैकेट और डेनिम पैंट के साथ सफेद टी-शर्ट पहन रखी थी, जबकि दूसरे ने डेनिम पैंट के साथ लाल टी-शर्ट पहन रखी थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों व्यक्ति कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा हैं। बिश्नोई वर्तमान में संगीतकार सिद्धू मूस वाला और राजपूत नेता और करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेडी सहित कई हाई-प्रोफाइल हत्या मामलों में शामिल होने के कारण तिहाड़ जेल में हैं।

कैसे रची गई थी साजिश
सलमान खान के घर पर फायरिंग की  योजना संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू हुई, जहां लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने अमेरिका में रहने वाले एक अन्य गैंगस्टर रोहित गोदारा को निशानेबाजों के चयन का काम सौंपा। पुलिस ने कहा कि यह निर्णय संभवतः गोदारा के भारत के कई राज्यों में फैले पेशेवर निशानेबाजों के व्यापक नेटवर्क से प्रभावित था।

अनमोल बिश्नोई ने फेसबुक पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली है. हालाँकि, गोलीबारी की घटना की जिम्मेदारी लेने वाले फेसबुक पेज का आईपी पता कनाडा का पाया गया। पुलिस इस संभावना की जांच कर रही है कि फेसबुक पोस्ट बनाने के लिए वीपीएन का उपयोग किया गया था।

गोदारा पिछले हाई-प्रोफाइल मामलों में शामिल होने के कारण बिश्नोई गिरोह में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है, जिसमें राजस्थान में राजू ठेठ हत्या मामला और गोगामेडी हत्या मामला भी शामिल है।

पुलिस ने कहा कि बिश्नोई गिरोह कई राज्यों में विभिन्न स्थानों पर रणनीतिक रूप से संग्रहीत हथियारों की तैयार आपूर्ति रखता है। यह संदेह है कि गोदारा ने भारत में अपने सहयोगियों के माध्यम से शूटरों को हथियार उपलब्ध कराने में मदद की।

विशाल, जिसे कालू के नाम से भी जाना जाता है, गोदारा द्वारा आयोजित पिछली हिंसक घटनाओं में शामिल होने के कारण इस नौकरी के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार के रूप में उभरा। विशाल मार्च में गुरुग्राम स्थित व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में वांछित है। गोदारा ने कथित तौर पर एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से मुंजाल की हत्या की बात कबूल की।

विशाल और दूसरे संदिग्ध ने  सलमान खान के आवास तक पहुंचने के लिए रायगढ़ जिले से एक सेकेंड-हैंड बाइक खरीदी। वे पनवेल से उस बाइक पर मुंबई गए। पुलिस इस बाइक की बिक्री के बारे में लोगों से पूछताछ कर रही है।

सूत्रों ने कहा है कि पुलिस वाहन, जो आमतौर पर  सलमान खान के घर के बाहर तैनात रहती है, रविवार सुबह मौजूद नहीं थी। पांच राज्यों - महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब - की पुलिस ने इसमें शामिल लोगों को पकड़ने के लिए एक समन्वित प्रयास शुरू किया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!