PM मोदी ने रमजान पर देशवासियों को दी बधाई, बोले- यह पवित्र महीना हमारे...

Edited By Pardeep,Updated: 11 Mar, 2024 10:01 PM

pm modi congratulated the countrymen on ramzan said this holy month is our

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को रमजान की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी।

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को रमजान की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी। 
PunjabKesari
उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "सभी को रमजान की शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि यह पवित्र महीना सभी के जीवन में खुशियां, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए।" रमजान का पवित्र महीना मंगलवार से शुरू हो रहा है क्योंकि सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में रमजान का चांद देखा गया।

बता दें  दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में सोमवार शाम को इस्लाम के पवित्र महीने रमज़ान के चांद का दीदार हो गया और पहला रोज़ा मंगलवार को होगा। चांद दिखने के साथ ही देश की अलग-अलग मस्जिदों में रमज़ान के महीने की विशेष नमाज़ ‘तारावाही' का भी आगाज़ हो गया है। चांदनी चौक स्थित फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मौलाना मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने बताया कि दिल्ली के अलावा हरियाणा के गुरुग्राम, राजस्थान के जयपुर और अलवर, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बरेली, बिहार के पटना और कई अन्य शहरों में भी रमज़ान के महीने का चांद देखा गया है और पहला रोज़ा मंगलवार को होगा। इस बार रोज़ा करीब 13 घंटे का होगा। 

जमीयत उलेमा-ए-हिंद से संबंधित इमारत-ए-शरीया-हिंद ने भी एक बयान में इस्लामी कलेंडर के नौवें महीने रमज़ान का चांद दिखने की पुष्टि की। बयान के मुताबिक, रमज़ान के महीने की पहली तारीख मंगलवार 12 मार्च होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!