अब तक 288 मौतें, 1100 घायल...उड़ीसा ट्रेन हादसे पर बोले PM मोदी-दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

Edited By Yaspal,Updated: 03 Jun, 2023 07:15 PM

pm modi on odisha train accident

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार दोपहर बाद उड़ीसा में बालासोर घटना स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों से सभी मामले पर चर्चा की

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार दोपहर बाद उड़ीसा में बालासोर घटना स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों से सभी मामले पर चर्चा की। इसके बाद पीएम मोदी ने अस्पताल में जाकर घायलों से मुलाकात की। मोदी ने एक बयान जारी कर कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगा। उन्होंने कहा कि हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रैस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रैस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतक संख्या शनिवार को बढ़कर 288 हो गई।

 

देश के सबसे भीषण रेल हादसों में शामिल इस दुर्घटना में करीब 1100 से अधिक यात्री घायल हुए। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि भीषण ट्रेन हादसे के कारण जमीन में धंस गए एक डिब्बे को शनिवार को क्रेन और बुलडोजर की मदद से ऊपर लाने की कोशिश की गई। यह आखिरी डिब्बा है, जिस तक बचावकर्त्ता  अभी तक पहुंच नहीं पाए हैं। अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन का यह डिब्बा एक अन्य ट्रेन के डिब्बे के उसके ऊपर गिरने के कारण धंस गया था और उसे निकाले जाने के बाद मृतक संख्या बढऩे की आशंका है।

इससे पहले मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, यह बहुत बड़ा दर्दनाक और मन को विचलित करने वाला है। जो लोग घायल हुए हैं उनके इलाज के लिए सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने उड़ीसा सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि यहां के प्रशासत ने सीमित संसाधनों के साथ जो भी उनसे बन पड़ता था करने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने स्थानीय लोगों का आभार जताते हुए कहा कि उनके सहयोग के कारण ऑपरेशन को आगे बढ़ा पाए।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा में रेल दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया और राहत तथा परिचालन बहाली कार्यों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे। प्रधानमंत्री को दोनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारियों द्वारा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री ने ओडिशा की राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मलिक के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रमुख से भी बातचीत की।

 

मोदी ने दुर्घटना के बाद इस मार्ग पर ट्रेन सेवाओं को बहाल करने के लिये किये जा रहे कार्यों की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली। बाहानगा बाजार में दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री ने ट्रेन हादसे पर नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट किया ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की। समीक्षा बैठक में प्रभावित लोगों के बचाव, राहत और चिकित्सा से संबंधित पहलुओं पर चर्चा की गई।'' 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!