PM मोदी आज गोवा में ‘हर घर जल उत्सव' को करेंगे संबोधित, वहीं कांग्रेस ने 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली की बदली तारीख, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 19 Aug, 2022 05:31 AM

pm modi to address har ghar jal utsav in goa today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां शुक्रवार को ‘हर घर जल उत्सव' कार्यक्रम को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां शुक्रवार को ‘हर घर जल उत्सव' कार्यक्रम को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा में ‘हर घर जल उत्सव' को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम कल 19 अगस्त को पूर्वाह्न साढ़े दस बजे इंस्टीट्यूट मेनेजेस ब्रगांजा में आयोजित होगा।” मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि गोवा देश में पहला राज्य है जहां ग्रामीण इलाकों में सौ प्रतिशत जलापूर्ति पाइप से होती है। 
PunjabKesari
उधर, कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर 28 अगस्त को उसकी प्रस्तावित ‘महंगाई पर हल्ला बोल' रैली अब चार सितंबर को होगी। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 के मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली की तारीख आगे बढ़ाई जा रही है। अब यह रैली 4 सितंबर को होगी।'' 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

केंद्र सरकार ने देश की छवि बिगाड़ने वाले 8 YouTube चैनलों को किया ब्लॉक
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भारत की नेशनल सिक्योरिटी, विदेश संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था संबंधी गलत सूचना फैलाने के मामले में 8 यूट्यूब चैनल ब्लॉक किए। आईटी नियम, 2021 के तहत सरकार द्वारा ब्लॉक किए गए 8 यूट्यूब चैनल में 7 भारतीय और एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल शामिल हैं। भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर डालने वाली सामग्री परोसने के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। जानकारी मुताबिक यूट्यूब चैनल पर भारत के विदेशी संबंधों और सार्वजनिक व्यवस्था से संबंधित दुष्प्रचार फैलाने का भी आरोप हैं। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के सचिव की हुई नियुक्ति, इस राज्य के आईएएस अधिकारी को मिली बड़ी जिम्मेदारी
कॉरपोरेट मामलों के सचिव राजेश वर्मा को बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त किया गया। कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में यह जानकारी दी गई। वर्मा ओडिशा कैडर के 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। आदेश के मुताबिक, कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने राष्ट्रपति के सचिव के रूप में वर्मा की नियुक्ति को मंजूरी दी है। 

ममता बनर्जी से क्यों मिले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी? सियासी अटकलें हुईं तेज 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बृहस्पतिवार को यहां राज्य सचिवालय में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की। सूत्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर आलोचक कहे जाने वाले स्वामी की यात्रा को शिष्टाचार भेंट बताया है। उनकी मुलाकात के बाद उनकी राजनीतिक चाल को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। स्वामी ने पिछले साल नवंबर में भी नई दिल्ली में बनर्जी से मुलाकात की थी।

बंगाल: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, अगली पेशी 31 अगस्त को
पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को फिर से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 31 अगस्त को होगी। इससे पहले भी कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 5 अगस्त को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। बता दें कि पार्थ चटर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

8 दिन की यात्रा पर भारत आएगा अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल, द्विपक्षीय संबंधों की मजबूती पर होगी चर्चा
अमेरिकी सीनेटर जॉन ओसॉफ 30 अगस्त से आठ दिवसीय यात्रा पर भारत आने वाले एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। यात्रा के दौरान द्विपक्षीय आर्थिक, वैज्ञानिक और सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने के उपायों पर गौर किया जाएगा। सीनेटर ओसॉफ ने कहा, ‘‘मैं दोनों देशों के बीच दोस्ती को मजबूत करने और भारतीय नेताओं की अगली पीढ़ी से मिलने के लिए इस अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करुंगा।'' अमेरिकी राज्य जॉर्जिया के 35 वर्षीय ओसॉफ पिछले तीन दशकों में निर्वाचित सबसे कम उम्र के अमेरिकी सीनेटर हैं। 


 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!