450 साल पहले हो चुकी है मोदी युग की भविष्यवाणी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 May, 2019 10:43 AM

prediction of lok sabha election 2019

फ्रांस के भविष्य वक्ता नास्त्रेदमस की सेन्चुरी ग्रंथ में फ्रेंच भाषा में लिखा हुआ है कि 2014 से लेकर 2026 तक भारत का नेतृत्व एक ऐसा आदमी करेगा जिससे लोग शुरू में नफरत करेंगे मगर इसके बाद देश की जनता उससे

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

फ्रांस के भविष्य वक्ता नास्त्रेदमस की सेन्चुरी ग्रंथ में फ्रेंच भाषा में लिखा हुआ है कि 2014 से लेकर 2026 तक भारत का नेतृत्व एक ऐसा आदमी करेगा जिससे लोग शुरू में नफरत करेंगे मगर इसके बाद देश की जनता उससे इतना प्यार करेंगी कि वह 20 साल तक देश की दशा और दिशा बदलने में जुटा रहेगा। इस किवंदती के अनुसार यह भविष्यवाणी सन् 1555 को की गई थी यानी 450 साल पहले हो चुकी है मोदी युग की भविष्यवाणी।

PunjabKesari Prediction of Lok Sabha election 2019

बाबा वेन्गा बुल्गारिया में जन्मी ब्लाइंड भविष्यवक्ता थी। रूस और यूरोप में काफी लंबे समय तक उन्हें एक संत के तौर पर सम्मानित किया गया। 1996 में उनकी 85 साल की उम्र में मौत हो गई। वेन्गा ने 50 साल में करीब 100 भविष्यवाणियां की, जिनमें से ज्यादातर सच साबित हुई। इनकी कई भविष्यवाणियां क्लाइमेट और नेचुरल डिजास्टर से संबंधित थीं। 

फ्रेंच भाषा में लिखी गई इस भविष्यवाणी का अनुवाद मराठी भाषा में महाराष्ट्र के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डा. श्री रामचंद्र जी जोशी ने किया। उन्होंने लिखा ठहरो राम राज्य आ रहा है, एक अधेड़ उम्र का अजोड़ महासत्ता अधिकारी भारत ही नहीं सारी पृथ्वी पर स्वर्ण युग लायेगा। जो अपने सनातन धर्म का पुर्नउत्थान करके भारत को सर्व श्रेष्ठ हिन्दू राष्ट्र बनाएगा। चांडाल चौकड़ियों को परास्त कर अपने दम पर सत्ता पे काबिज होगा। उनके नेतृत्व में हिन्दूस्तान न सिर्फ विश्व गुरु बनेगा बल्कि कई देश भारत की शरण में आएंगे ।

नास्त्रेदमस बहुत बड़े भविष्य वक्ता हुए हैं। उनके द्वारा की गई लगभग सभी भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं। नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस के एक छोटे से गांव हुआ था। 16 वीं शताब्दी में अपनी कविताओं के माध्यम से उन्होंने संसार भर के भविष्य को लेकर कई बड़ी भविष्यवाणियां की थीं। ‘नास्त्रेदमस फ्रॉम द बाल्कन’ के नाम से जानी जाने वाली बाबा वेन्गा की भविष्यवाणियां अकसर सच साबित होती हैं। उनके पास ऐसी शक्तियां थी जो दुनिया पर आने वाले प्राकृतिक तथा मानवजनित आपदाओं को भांप लेती थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक मरने से पहले भी उन्होंने 2 भविष्यवाणियां की थी कि साल 2018 में चीन अमेरिका को पीछे छोड़ दुनिया की महाशक्ति बन जाएगा। उनके अनुसार शुक्रग्रह (वीनस) पर एक नई तरह की ऊर्जा की खोज होगी।

PunjabKesari Prediction of Lok Sabha election 2019

नास्त्रेदमस की जो भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हुई हैं उनमें द्वितीय विश्व युद्ध, परमाणु बम, अमरीका में 9/11 आतंकी हमला और हिटलर के उदय के बारे में कहा गया था। इसके अलावा अमेरिका का 44वां राष्ट्रपति अफ्रीकी-अमेरिकी होगा और बराक ओबामा अमेरिकी राष्ट्रपति बने। सच साबित हुईं अन्य भविष्यवाणियां- ग्लोबल वॉर्मिंग और 2004 सुनामी, जार बोरिस- 3 (1918-1943 तक बुल्गारिया के किंग ) की मौत की तारीख, चेकोस्लोवाकिया का अलग होना, लेबनान में दंगे (1968), निकारागुआ में युद्ध (1979), साइप्रस विवाद (1974), इंदिरा गांधी का पीएम बनना और उनकी हत्या, सोवियत यूनियन का विघटन, यूगोस्लोवाकिया का अलग होना, पूर्वी और पश्चिमी जर्मनी का एक साथ मिलना, चेर्नोबल में न्यूक्लियर हादसा, स्टालिन की मौत की तारीख, सीरिया में सिविल वॉर, क्रीमिया का अलग होना आदि।

भविष्यवाणियां- जो भविष्य में सच साबित हो सकती हैं
2023-
धरती की कक्षा में बदलाव आएगा। 

2025- यूरोप की आबादी करीब-करीब शून्य हो जाएगी।

2028- ऊर्जा के नए स्रोत की तलाश में इंसान शुक्र पर पहुंचेगा।

2043- यूरोप में पूरी तरह से इस्लामिक खिलाफत कायम हो जाएगी। दुनिया की अर्थव्यवस्था मुस्लिम शासन के अधीन होगी।

PunjabKesari Prediction of Lok Sabha election 2019

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!