किसानों-सरकार की वार्ता, जो बिडेन का शपथग्रहण आज, एक क्लिक में पढ़ें देश-विदेश की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 20 Jan, 2021 10:04 AM

read big news from india and abroad in one click

कृषि सुधार कानूनों और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने की मांग को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच आज 10वें दौर की वार्ता हो रही है। वहीं दूसरी तरफ 26 जनवरी को किसान संगठनों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकाले जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट...

नेशनल डेस्क: कृषि सुधार कानूनों और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने की मांग को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच आज 10वें दौर की वार्ता हो रही है। वहीं दूसरी तरफ 26 जनवरी को किसान संगठनों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकाले जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। बुधवार का दिन कई अहम फैसलों का दिन होने वाला है। 20 जनवरी को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

किसानों और सरकार की आज फिर वार्ता
सरकार और किसान संगठनों के बीच 10वें दौर की वार्ता हो रही है। पहले यह बैठक 19 जनवरी मंगलवार को होनी थी। किसान संगठन पिछले 55 दिनों से दिल्ली की सीमा पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान संगठनों और सरकार के बीच 9 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई ठोस परिणाम नहीं निकला है। किसान कानून रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं जबकि सरकार इससे साफ इंकार कर चुकी है कि कानून रद्द होगा।

PunjabKesari

सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई
किसानों की 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है। किसानों ने दिल्ली पुलिस से  26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने के लिए इजाजत मांगी है। हालांकि दिल्ली पुलिस सुप्रीम कर्ट के रुख का इंतजार कर रहा है। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टालते हुए कहा था कि सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने का काम पुलिस का है।

PunjabKesari

जो बिडेन और कमला हैरिस का शपथग्रहण
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन बुधवार को शपथग्रहण करने वाले हैं वहीं कमला हैरिस उप राष्ट्रपति पद के लिए शपथ ग्रहण करेंगी। बिडेन स्थानीय समय के अनुसार शाम पांच बजे राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

PunjabKesari

गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाश पर्व आज
सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह का 354वां प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रकाश पर्व के मौके पर गुरु गोविंद को याद करते हुए उनके साहस और बलिदान को नमन किया।

PunjabKesari

बंगाल-जलपाईगुड़ी में कोहरा बना काल
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में कोहरे के चलते बड़ा हादसा हुआ जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। मंगलवार रात करीब 9 बजे धुपगुड़ी इलाके में बोल्डर से लदी एक ट्रक कई गाड़ियों से टकरा गई। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को जलपाईगुड़ी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी बधाई
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट सीरीज में जीत के लिए बधाई दी है। बता दें कि भारत ने मंगलवार को चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीतकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी। भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य था जो उसने सात विकेट खोकर हासिल किया।

PunjabKesari

छह देशों को कोरोना वैक्सीन भेजेगा भारत
भारत छह देशों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराएगा। भारत ने कहा कि भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार और सेशल्स को कोरोना वायरस से निपटने के लिए राहत सामग्री के तहत बुधवार से वैक्सीन उपलब्ध कराना शुरू कर दिया जाएगा। साथ ही श्रीलंका, अफगानिस्तान और मारीशस को भी आवश्यक नियामक मंजूरी मिलने के साथ ही वैक्सीन का शिपमेंट भेज दिया जाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!