कांग्रेस की भारत बचाओ रैली और हैदराबाद गैंगरेप पर बड़ा खुलासा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 14 Dec, 2019 03:02 PM

read the big news so far

भारत बचाओ रैली" मेे मोदी सरकार पर भड़के गांधी परिवार से लेकर हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप मामले में नए खुलासे तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क:  'भारत बचाओ रैली" मेे मोदी सरकार पर भड़के गांधी परिवार से लेकर हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप मामले में नए खुलासे तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

 

मोदी-शाह को नहीं देश की परवाह, हम हर कुर्बानी के लिए तैयार: सोनिया गांधी
दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित कांग्रेस की 'भारत बचाओ रैली' में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि किसानों की दुर्दशा देखकर तकलीफ हो रही है। परिवारिक आत्महत्याएं की घटनाएं की खबरें आज देश में आम हो गई हैं। 

 

मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, मर जाऊंगा पर माफी नहीं मांगूंगा: राहुल गांधी
 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रेप इन इंडिया वाली टिप्पणी पर भाजपा की ओर माफी की मांग किए जाने पर पलटवार करते हुए शनिवार को कहा कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं हैं और वह कभी माफी नहीं मांगने वाले हैं। उन्होंने यहां भारत बचाओ रैली में कहा, कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।

 

हैदराबाद गैंगरेप: फॉरेंसिक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, आरोपियों ने की थी हैवानियत की सारी हदें पार
हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले को लेकर आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। महिला डॉक्टर की जली हुई बॉडी की डीएनए रिपोर्ट से एक चौका देने वाली बात सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार हैवानियत के बाद आरोपियों ने महिला डॉक्टर को जबरदस्ती शराब भी पिलाई थी। 

 

भारत में लांच हुआ सुजूकी हायाबुसा का नया मॉडल, कीमत 13.74 लाख रुपये
सुजूकी ने आखिरकार अपनी लोकप्रिय सुपर बाइक हायाबुसा के नए 2020 मॉडल को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। इसकी कीमत 13.74 लाख रुपयें (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। नई सुजूकी हायाबुसा को दो नए रंगों के विकल्प (मेटैलिक थंडर ग्रे तथा कैंडी डेरिंग रेड) में लाया गया है। इसे सबसे पहले कम्पनी की सुपर बाइक्स रखने वाली खास डीलरशिप्स पर ही उपलब्ध किया जाएगा। 

 

10 साल के बच्चे को पिता ने थमाया स्टेरिंग, अपनी और जनता की जान खतरे में डाली, देखे वीडियो
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ट्रैफिक नियमों को ताक में रखकर एक लापरवाह मां-बाप अपने 10 साल के बच्चे से कार ड्राइव करवाते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह मामला हैदराबाद का है। 

 

गिरिडीह में बोले अमित शाह- सोनिया और राहुल बाबा बताएं 55 साल में झारखंड के लिए क्या किया
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के गिरिडीह में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया जी और राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि आपने 55 साल में झारखंड के लिए क्या किया इसका जरा हिसाब-किताब लेकर आइए। शाह ने कहा कि झारखंड की जनता तय करके बैठी है कि इस बार फिर एक बार कमल की सरकार बनानी है

 

कैब का विरोधः अमेरिका और कनाडा ने भारत यात्रा को लेकर अपने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी
नागरिकता (संशोधन) बिल 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए अमेरिका व कनाडा ने  अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी करके बिना जरूरत के पूर्वोत्‍तर की यात्रा से परहेज करने की सलाह दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कनाडा के दूतावास ने शनिवार को अपने नागरिकों के लिए ट्रवेल एडवाइजरी जारी की। इसमें दूतावास ने अपने नागरिकों से कहा कि वे अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम और नगालैंड की यात्रा से परहेज करें।

 

2019 में पाक में खतरनाक स्तर पर बढ़े पोलियो के मामले, इमरान बोले- "शर्म की बात"
एशियाई देशों में भारत जहां 2014 से पोलियो मुक्त हो चुका है वहीं पाकिस्तान ऐसा देश है जो पोलियो इस बीमारी का दंश अभी भी झेल रहा है। पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा कि यह शर्म की बात है कि हमारा देश उन दो देशों में से एक है, जहां अब भी पोलियो मौजूद है। खान ने इस्लामाबाद में देशव्यापी 'पोलियो उन्मूलन अभियान' के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए परिजनों से आगे आकर अपने बच्चों को पोलिया का टीका लगवाने की अपील की।

 

टीबी, मलेरिया विटामिन-सी सहित इन 21 जरूरी दवाओं की 50% तक बढ़ेगी कीमत
खाने-पीने की चीजों के बाद अब दवाएं भी महंगी होने जा रही हैं। नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी (NPPA) ने 21 जरूरी दवाओं के दाम बढ़ाने की अनुमति दे दी है। ये दाम 50 फीसदी तक बढ़ाए जाएंगे। मार्केट में महत्वपूर्ण दवाओं की सप्लाई को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। भारत के दवा मूल्य नियामक ने वर्तमान में मूल्य नियंत्रण के तहत 21 दवाओं की अधिकतम खुदरा कीमतों में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की अनुमति दी है। यह पहली बार है जब एनपीपीए ऐसा कर रहा है।

 

फर्जी पासपोर्ट पकड़ने के लिए सरकार ने किया बड़ा बदलाव, इन फीचर्स को किया शामिल
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पासपोर्ट में बड़ा बदलाव किया है। लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में सरकार ने बताया है कि भारतीय पासपोर्ट में कुछ नए सुरक्षा फीचर्स जोड़े गए हैं। खासकर नए पासपोर्ट के ऊपर कमल का निशान प्रिंट किया जा रहा है। इसके पीछे सरकार का उद्देश्य फर्जी पासपोर्ट का पता लगाने और सुरक्षा मजबूत करना है। साथ ही सरकार अन्य राष्ट्रीय प्रतीकों को भी बारी-बारी से भारतीय पासपोर्ट पर इस्तेमाल करेगी।

 

रवि शास्त्री ने किया खुलासा, बताया धोनी को नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजा गया
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 4 महीने बाद विश्व कप में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नंबर 7 पर भेजने वाले फैसले के ऊपर खुलासा कर दिया है। बता दें, विश्व कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी। जिसके बाद टीम के फैसलों की रणनीति पर काफी ज्यादा आलोचना हुई थी। 

 

स्मिता पाटिल को याद कर पति राज बब्बर ने शेयर की तस्वीर, 31 की उम्र में ही दुनिया को कहा अलविदा
एक्टर और राजनेता राज बब्बर ने 13 दिसंबर को दिवंगत पत्नी स्मिता पाटिल को उनकी पुण्यतिथि पर याद करने करते हुए ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है। उन्होंने लिखा, “आज से दशकों पहले, आप चुपचाप चले गए थे। हर साल यह दिन मुझे याद दिलाता है कि आपको हर गुजरते साल के साथ याद किया जाएगा। '' स्मिता का निधन 13 दिसंबर 1986 को प्रेग्नेंसी की जटिलताओं के कारण हुआ था। उनके इकलौते बेटे प्रतीक बब्बर भी एक्टर हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!