​कल बहुमत साबित करेंगे येदियुरप्पा और मौसम फिर लेगा करवट, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 18 May, 2018 08:06 PM

read the big news till now

येदियुरप्पा का बहुमत साबित करने के दावे से लेकर देश के बई राज्यों में तूफान के अलर्ट तक,  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: येदियुरप्पा का बहुमत साबित करने के दावे से लेकर देश के बई राज्यों में तूफान के अलर्ट तक,  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

 सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर, कल शाम 4 बजे तक कर्नाटक में बहुमत साबित करें येदियुरप्पा
भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने आज सुप्रीम कोर्ट में वह पत्र पेश किए जो उन्होंने कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए प्रदेश के राज्यपाल वजूभाई वाला को भेजे थे। कोर्ट ने शनिवार शाम 4 बजे तक भाजपा को बहुमत साबित करने को कहा है। कोर्ट कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती देने वाली कांग्रेस-जद(एस) की संयुक्त याचिका पर सुनवाई की। 

बोपैया कर्नाटक विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर, नियुक्ति के खिलाफ SC पहुंची JDS
कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने आज के. जी. बोपैया को कर्नाटक विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष (प्रो - टेम स्पीकर) नियुक्त किया। वह कल नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे और उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार सदन में शक्ति परीक्षण कराएंगे। जहां, कांग्रेस ने राज्यपाल के इस कदम की निंदा की है। वहीं जेडीएस इस नियुक्ति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है।

 J&K: मोदी के दौरे से पहले घुसपैठ कर रहे तीन आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से एक दिन पहले आज हंदवाड़ा जिले के कंवर में एलओसी के पास सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने तीन से पांच आतंकियों को घेर लिया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए गए।

देश के कई राज्यों में चक्रवाती तूफान का खतरा, हाई अलर्ट जारी
दिल्ली ए​नसीआर समेत देश के बई राज्यों में आंधी तूफान का खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। मौसम विज्ञान ( एमईटी ) विभाग ने चक्रवाती तूफान 'सागर' को लेकर तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र में हाईअलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार इस बार तूफान तेजी से आएगा। यूपी के कई जिलों में अगले तीन दिनों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होने की भी संभावनाएं है।

मुख्य सचिव मारपीट मामला: CM आवास पहुंची दिल्ली पुलिस, कैमरे के सामने होगी पूछताछ
दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु की कथित पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने के लिए आज उनके आवास पर गई। उनके साथ वीडियोग्राफी के लिए एक टीम भी सीएम आवास पहुंची है।  हालांकि केजरीवाल ने सिविल लाइन के एसएचओ को पत्र लिखकर 18 मई को तय समय में शामिल होने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि मेरे पहले से तय कार्यक्रम है।

रिटायर हुए जस्टिस चेलमेश्वर, अंतिम दिन चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ बैठे
सभी अटकलबाजियों को दरकिनार करते हुए उच्चतम न्यायालय के दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्ती चेलमेश्वर अपने अंतिम कार्यदिवस को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ में शामिल हुए। न्यायमूर्ति मिश्रा और न्यायमूर्ति चेलमेश्वर के अलावा न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ भी पीठ में शामिल थे। इस खंडपीठ के समक्ष शुक्रवार को 11 मामले सुनवाई के लिए सूचीबद्ध थे।

कर्नाटक पर SC के फैसले के बाद राहुल गांधी का ट्वीट
नेशनल डेस्क: कर्नाटक में सियासी घमासान अपनी चरम सीमा पर पहुंच गया है। उच्चतम न्यायालय द्वारा कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को कल बहुमत साबित करने का आदेश दिए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि इससे उनकी पार्टी के इस रुख की पुष्टि होती है कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने असंवैधानिक ढंग से काम किया।

हाफिज सईद को लेकर अमरीका ने लगाई पाक को लताड़, खुलेआम घूमने पर उठाए सवाल
भारत के बाद अब अमरीका ने भी पाकिस्तान के लताड़ना शुरू हो गया है। अमरीका ने भारत और मोदी सरकार के साथ रिश्‍तों पर अहम बयान दिया है। शुक्रवार को अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि हमारी सरकार ने जमात-उद-दावा के सरगना के सिर पर ईनाम रखा है और वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है। यह अमेरिका के लिए गंभीर चिंता का कारण है। विदेश विभाग की प्रवक्ता हेथर नुअर्ट ने यह बात मुंबई हमले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान पर पूछे गए सवाल पर कही। 

Royal wedding: शाही शादी में शामिल नहीं होंगे मेगन के पिता
शनिवार को प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की होने वाली शाही शादी की तैयारियां पूर्ण्तः जोरों पर है हालांकि मेगन ने यह पुष्टि की है कि उनके बीमार पिता इस शादी में शामिल नहीं होंगे। इस बीच ब्रिटिश सशस्त्र बलों के सैकड़ों अधिकारियों ने शाही शादी की तैयारी के तहत गुरुवार को विंडसर की सडक़ों पर रिहर्सल की।

रुलाएंगी पैट्रोल-डीजल की कीमतें, 90 रुपए प्रति लीटर तक बिक सकता है पैट्रोल!
पैट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान आम आदमी की जेब पर ओर बोझ बढ़ने वाला है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और आगे भी कच्चे तेल के महंगा होने की संभावना है। आने वाले दिनों में पैट्रोल 90 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो सकता है। दूसरी ओर रुपए में लगातार कमजोरी से तेल कंपनियां चाहकर भी इसे होल्ड नहीं कर पाएंगी। 

अब रेल टिकट के रिफंड की तुरंत मिलेगी जानकारी, मंत्रालय ने लांच की वेबसाइट
रेल यात्री अब रद्द कराए गए अपने टिकटों के रिफंड की स्थिति पर लगातार नजर रख सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक वेबसाइट पर ‘लॉग इन’ करना होगा, जिसे रेल मंत्रालय ने हाल ही में शुरू किया है। रिफंड की स्थिति को दिखाने के लिए वेबसाइट refund.indianrail.gov.in को यात्रियों के सिर्फ पीएनआर (यात्री नाम रिकार्ड) नंबर की जरूरत होगी।

हिमेश ने पत्नी सोनिया के साथ शेयर किया खास मोमेंट, वीडियो देख यूजर्स ने किया ट्रोल
बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर हिमेश रेशमिया अपनी पत्नी सोनिया कपूर के साथ हनीमून के लिए दुबई रवाना हुए थे। अब दोनों मुंबई लौट आए हैं।बुधवार देर रात मुंबई एयरपोर्ट पर स्‍पॉट किये गए थे लेकिन दोनों ने अपनी हनीमून की कुछ तस्वीरें और वीडियोज सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही हैं।

IPL: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ प्रतिष्ठा बचाने उतरेगी दिल्ली डेयरडेविल्स
लीग तालिका में एक बार फिर अंतिम स्थान पर रहने की शर्मनाक स्थिति का सामना कर रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल के नाकआउट के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से उतरेगी। सुपरकिंग्स 12 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ पहले ही नाकआउट में जगह बना चुकी है जबकि दिल्ली की टीम इतने ही मैचों में सिर्फ तीन जीत से छह अंक के साथ अंतिम पायदान पर चल रही है और अगर वह अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत भी लेती है तो भी उसका अंतिम स्थान पर ही रहना लगभग तय है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!