आर्मी चीफ की पाक को चेतावनी और बियर का नाम 'गणेश' रखने से विवाद, देखें आज की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 27 Oct, 2018 07:18 PM

संबित पात्रा के कांग्रेस पर बड़े हमले से लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा...

नेशनल डेस्क:  संबित पात्रा के कांग्रेस पर बड़े हमले से लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

संबित पात्रा का कांग्रेस पर बड़ा हमला- सोनिया गांधी को बताया नंबर 1 अरोपी
चुनाव नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। भाजपा ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि यह बिल्डिंग भ्रष्टाचार की इमारत है। दशकों तक गांधी परिवार ने देश को लूटने का काम किया है।

ADR की रिपोर्ट में खुलासा, 7 सांसदों और 199 विधायकों ने नहीं दी पैन की जानकारी
अगर आपको बैंक में कोई भी ट्रांजैक्शन करना हो या कोई लोन लेना हो तो सबसे पहले आपसे परमानेंट अकाउंट नंबर (पैन) डिटेल मांगी जाती है, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि देश में कई ऐसे सांसद और विधायक हैं, जिनकी पैन डिटेल ही नहीं है। हाल ही में एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) की एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। 

बिपिन रावत की पाकिस्तान को सख्त चेतावनी, कहा- सुधर जाओ, नहीं तो करेंगे बड़ी कार्रवाई
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपनी हरकतों से बाज आए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इसके साथ ही पाक सेना घुसपैठियों की मदद भी करती है। अगर पाकिस्तान भारतीय सेना को मजबूर करेगा तो हम बड़ी कार्रवाई करेंगे।

जम्मू-कश्मीर: नौगाम में CISF की टीम पर आतंकी हमला, ASI शहीद
आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में लगातार दहशत फैला रहे हैं। शनिवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके के एक ग्रिड स्टेशन में ग्रेनेड से हमला किया गया। इस हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का एक अधिकारी शहीद हो गया। 

इस्लामिक स्टेट के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे ब्रिटेन और इराक
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने शुक्रवार को इराक के नए प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल मेहदी से फोन पर सुरक्षा स्थिति को लेकर चर्चा की। दोनों नेता इस्लामिक स्टेट के खिलाफ जारी लड़ाई में महत्वपूर्ण सुरक्षा साझेदारी पर सहमत हुए हैं। 

ट्विटर पर फूटा डॉनल्ड ट्रम्प का गुस्सा, ट्वीट कर साधा निशाना
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अक्सर ही मीडिया और सोशल मीडिया पर फैली खबरों के कारण गुस्से में रहते हैं। वह पहले भी कई बार उनके खिलाफ छपी खबरों को लेकर विरोध जता चुके हैं। इस बार ट्रम्प के गुस्सा का शिकार ट्विटर हुआ है। ट्रम्प ने ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स को घटाने का आरोप लगाया है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार 10वें दिन कटौती, जानिए क्या हैं आज के दाम
तेल के घटते दामों से जनता को बीते 10 दिनों से राहत मिल रही है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के भाव गिरने से पिछले दस दिन से पेट्रोल और डीजल सस्ता हो रहा है। लगातार कटौती के चलते शनिवार को पेट्रोल के दामों में औसतन 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई। वहीं, डीजल के दामों में आज 35 पैसे तक की गिरावट दर्ज की गई। 

SBI की यह सर्विस होने जा रही है बंद, आप भी हो जाएं सावधान
भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही अपने मोबाइल वॉलेट एसबीआई बडी को बंद करने जा रहा है। बैंक ने उन वॉलेट को पहले ही बंद कर दिया है, जिनमें कोई बैलेंस नहीं था। बैंक ने वेबसाइट के जरिए लोगों को सूचित किया कि 30 नवंबर तक मोबाइल वॉलेट एसबीआई बडी को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

अब अंतरिक्ष में भी पैदा होंगें बच्चे, ये एजेंसी ढूंढ रही है वॉलन्टियर
वैज्ञानिकों की मानें तो अगले 6 सालों में अंतरिक्ष में भी पैदा होंगे बच्चे। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे ममकिन है पर ये सच है। स्पेस यानी अंतरिक्ष में बच्चे की डिलिवरी होगी, जिसकी घोषणा करते स्पेसलाइफ ऑरिजिन ने बताया कि वह 2024 तक स्पेस में पहले बच्चे की डिलिवरी की तैयारी में है। एजेंसी को इसके लिए वॉलन्टियर्स की तलाश है।

यहां लोग रेलवे ट्रैक पर लेटकर खिंचवा रहे फोटो, अनोखी है वजह
आजकल लोगों को सेल्फी व फोटो लेने का बहुत शौक है, पर आज हम आपको एेसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर अाप थोड़ा सोच में पड़ जाएंगे। वियतनाम में लोग कुछ अलग दिखने के लिए रेलवे ट्रैक पर लेटकर और खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे हैं। उनके ऐसा करने का मकसद है खुद को सोशल मीडिया के इस दौर में अलग दिखाना। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके लिए लोगों ने रेलवे ट्रैक को ही क्यों चुना।

IND vs WI 3rd ODI: भारत ने टाॅस जीता, विंडीज करेगा पहले बल्लेबाजी
भारत-विंंडीज के बीच पुणे में तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उन्‍होंने कहा कि वह पिच पर मौजूद घास का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। भारतीय टीम में भुवनेश्‍वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। खलील अहमद को भी मौका मिला है।

T20 सीरीज: विंडीज और आॅस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की छुट्टी
भारतीय चयनकर्ताओं ने बेहद चौंकाने वाला फैसला करते हुए पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज और आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी20 सीरीज से बाहर कर दिया है। सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने शुक्रवार रात करीब साढ़े बारह बजे विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज, टेस्ट सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीमों की घोषणा की। धोनी को बाहर करने का फैसला बेहद चौंकाने वाला रहा, क्योंकि धोनी इस समय सिर्फ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेल रहे हैं और वह विंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज का हिस्सा हैं।

किम के साथ लंच डेट पर स्पाॅट हुए हर्षवर्धन राणे, सामने आईं ऐसी तस्वीरें
बॉलीवुड फिल्म 'मोहब्बतें' फेम एक्ट्रेस किम शर्मा इन दिनों एक्टर हर्षवर्धन राणे के साथ अपनी रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में किम हर्षवर्धन के साथ लंच डेट पर स्पाॅट हुईं।

शाहिद के बिना ही डिनर पर निकलीं मीरा राजपूत, ब्लैक ड्रेस में हॉट क्लीवेज आए नजर
बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। दरअसल, मीरा गुरुवार को डिनर पर स्पॉट हुई। इस दौरान मीरा बेहद ही हॉट लग रही थीं।



 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!