कोलकाता: नोबल विजेता अभिजीत बनर्जी ने ममता सरकार के योजनाओं की तारीफ की

Edited By shukdev,Updated: 28 Jan, 2020 10:27 PM

some interesting plans of mamta government abhijeet banerjee

नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत विनायक बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार द्वारा चलाई जा रही कुछ योजनाएं “रोचक” हैं और साथ काम करने की मुख्यमंत्री की पेशकश पर फैसले से पहले वह उनका अध्ययन करेंगे। अधिकारियों ने यहां कहा कि...

कोलकाता: नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत विनायक बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार द्वारा चलाई जा रही कुछ योजनाएं “रोचक” हैं और साथ काम करने की मुख्यमंत्री की पेशकश पर फैसले से पहले वह उनका अध्ययन करेंगे। अधिकारियों ने यहां कहा कि कोलकाता के ही रहने वाले नोबेल विजेता ने अपनी अर्थशास्त्री मां निर्मला बनर्जी के साथ राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर करीब आधे घंटे तक लोगों के लिए सरकार की विकास योजनाओं पर चर्चा की। 

PunjabKesari
मुख्यमंत्री के साथ अपनी मुलाकात के बारे में बनर्जी ने कहा कि वो (राज्य सरकार) मौका दे रही है। मैं काम करने की कोशिश करूंगा, देखते हैं क्या किया जा सकता है। यहां अवसरों की कमी नहीं है। राज्य सचिवालय से निकलते हुए बनर्जी ने कहा कि मैं बंगाल सरकार से राज्य में लागू की जा रही कुछ रोचक योजनाओं के बारे में जानकारी लेने आया था। अब मैं वापस जाकर इन चीजों के बारे में अध्ययन करूंगा और उनके (योजनाओं के) बारे में और ज्यादा जानूंगा। 

बनर्जी को दो अन्य लोगों के साथ 2019 में “वैश्विक गरीबी उन्मूलन के लिए प्रयोगात्मक दृष्टिकोण” के लिए नोबेल पुरस्कार दिया गया था। वह अब्दुल लतीफ जमील पावर्टी एक्शन लैब (जे-पीएएल) के निदेशकों में से एक हैं। इस संस्थान की स्थापना उन्होंने 2003 में की थी। बनर्जी ने हालांकि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) या राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब नहीं दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!