7 साल की बच्ची ने खेले ऐसे शोट कि सचिन तेंदुलकर भी हो गए इस नन्ही बच्ची के फैन, Video Viral

Edited By Anu Malhotra,Updated: 02 Apr, 2024 03:33 PM

sopore  7 year old girl playing cricket  sachin tendulkar

सोशल मीडिया पर 7 साल की बच्ची का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बाहरी इलाके में रहने वाली लड़की ने घाटी भर के क्रिकेटरों का ध्यान आकर्षित किया है। इतना ही नहीं, गेर्स का एक वीडियो क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन...

नेशनल डेस्क: सोशल मीडिया पर 7 साल की बच्ची का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बाहरी इलाके में रहने वाली लड़की ने घाटी भर के क्रिकेटरों का ध्यान आकर्षित किया है। इतना ही नहीं, गेर्स का एक वीडियो क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया था।

 छोटी लड़की ने जो शॉट खेले हैं, वे सभी 7 लोगों के खेल की तरह लगते हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि उसके शॉट हवा में ऊपर तक जाते हैं और लहरें बनाते हैं। लड़की का नाम हुरमत इरशाद भट है और सचिन तेंदुलकर ने 'एक्स' पर उसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''युवा लड़कियों को क्रिकेट खेलते देखना हमेशा अच्छा लगता है। इस तरह के वीडियो देखने से मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।”

उत्तरी कश्मीर की लड़की ने अपने क्रिकेट कौशल से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। वह एक दिन भारत की महिला क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने का सपना देखती हैं। हुरमत ज़ैनगैर में प्राइम पब्लिक स्कूल का छात्र है। खेल में उसकी रुचि कैसे विकसित हुई, इस बारे में बात करते हुए लड़की ने इसका श्रेय अपने दादा को दिया। उसने कहा कि वह ही उसे मैदान पर ले जाता है और खेल खेलना सिखाता है। उन्होंने बताया कि वह लगभग हर रोज गांव के बच्चों के साथ खेलती हैं.

हुरमत भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की प्रशंसक हैं। वह उनके खेल से प्रभावित होने का दावा करती हैं. उन्होंने कहा कि उन्होंने एक दिन भारत के लिए खेलने का सपना देखा था और वह धीरे-धीरे उस लक्ष्य की ओर काम कर रही हैं।

नेटिज़ेंस ने लड़कियों के लिए कोच, बेहतर सुविधाओं की मांग की
लड़की के पिता एक ड्राइवर हैं और वह अपनी बेटी के वीडियो को ऑनलाइन मिली प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। कई नेटिज़न्स ने कहा कि उन्हें एक अच्छा कोच मिलना चाहिए जो उनके खेल में मदद करेगा और उस उम्र में आने पर उन्हें महिला क्रिकेट का हिस्सा बनने की अनुमति देगा। लोग उनकी और उनके खेल की तारीफ कर रहे हैं और भविष्य में उनके सफल क्रिकेट करियर की कामना कर रहे हैं.

उनके परिवार के सदस्यों ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा, "वह इतनी कम उम्र में शानदार क्रिकेट खेल रही है और अगर उसे समर्थन मिलता है, तो वह भविष्य में न केवल कश्मीर बल्कि टीम इंडिया का भी प्रतिनिधित्व कर सकती है।" उन्होंने दावा किया कि उनकी सफलता उनके जैसी हजारों अन्य लड़कियों, खासकर गांवों में रहने वाली लड़कियों के लिए एक उदाहरण बन सकती है। परिवार ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से उनकी बेटी की मदद करने की अपील की.

बता दें कि उत्तरी कश्मीर ने कई स्टार खिलाड़ी दिए हैं जैसे 27 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय व्हीलचेयर बास्केटबॉल खिलाड़ी, इंशा, कश्मीर की पहली पहलवान नाहिदा नबी, महिला क्रिकेटर इशरत रसूल, तजामुल इस्लाम, स्नोबार समादर, रौनक रियाज़ और कई अन्य खिलाड़ी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!