पहले गैर-सरकारी पेड फैस्टीवल के लिए टैगोर थिएटर तैयार, 3 दिवसीय थिएटर फैस्टीवल

Edited By ,Updated: 05 Nov, 2016 12:13 AM

tagore theater festival ready for the first non governmental head

कलाकारों और कला प्रेमियों की पहली पसंद है टैगोर थिएटर। जो कभी किसी नाटक तो कभी किसी फैस्टीवल के जरिए इन लोगों को मंच और कला से जोड़े रखता है। हाल ही में कई बड़े थिएटर फैस्टीवल और नाटकों के बाद अब टैगोर थिएटर में सात्विक आर्ट सोसायटी द्वारा 3 दिवसीय...

चंडीगढ़, (नेहा): कलाकारों और कला प्रेमियों की पहली पसंद है टैगोर थिएटर। जो कभी किसी नाटक तो कभी किसी फैस्टीवल के जरिए इन लोगों को मंच और कला से जोड़े रखता है। हाल ही में कई बड़े थिएटर फैस्टीवल और नाटकों के बाद अब टैगोर थिएटर में सात्विक आर्ट सोसायटी द्वारा 3 दिवसीय थिएटर फैस्टीवल 7 नवम्बर से 9 नवम्बर तक आयोजित करवाया जा रहा है। 

टैगोर थिएटर में शुक्रवार को हुई एक प्रैस वार्ता में सात्विक ग्रुप के राजन गुप्ता और योगेश नेगी ने बताया कि ये सात्विक ग्रुप का पहला नैशनल थिएटर फैस्टीवल होगा जिसमें उनकी खुद की प्रोडक्शन नहीं, बल्कि दूसरे राज्यों के ग्रुप्स की प्रोडक्शन दिखाई जाएगी। इससे पहले डिपार्टमैंट ऑफ कल्चरल अफेयर्स की तरफ से इससे पहले कई पेड फैस्टीवल और नाटकों का आयोजन करवाया जा चुका है। लेकिन किसी निजी थिएटर ग्रुप द्वारा से पहला पेड थिएटर फैस्टीवल आयोजित करवाया जा रहा है। इस पूरे फैस्टीवल में तीनों दिन शाम 6 बजे से रोज एक नाटक का मंचन करवाया जाएगा। 

दूसरे राज्यों से आए कलाकार 
इस फैस्टीवल के मंचन के लिए सात्विक आर्ट सोसायटी ने अपनी कोई भी प्रोडक्शन तैयार नहीं की है। बल्कि इसके लिए भोपाल से विहान ड्रामा वर्क्स और दिल्ली से प्रिजन थिएटर सोसायटी के कलाकारों को बुलाया गया है। 

50 से 100 तक की राखी गई टिकट फिर भी हो रही बिक्री 
अक्सर सवाल उठता रहा है कि शहर में थिएटर ऑडियंस नहीं है और अगर पेड नाटक करवाए जाएंगे तो लोग देखने नहीं आएंगे। लेकिन अगर नाटक अच्छा हो तो लोग टिकट लेकर भी देखने आएंगे। ये इस फैस्टीवल से साबित हो रहा है जिसमें 50-100 की टिकटें होने के बावजूद अब तक करीब 70 फीसदी टिकट बिक चुकी हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!