वृष राशि के जातकों को सेहत के प्रति रहना होगा सावधान !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 31 Oct, 2019 09:47 AM

taurus people will have to be careful about their health

ज्योतिष धन समृद्धि, संतान और विद्या के कारक ग्रह गुरु के 5 नवम्बर को होने वाले राशि परिवर्तन को लेकर मंगलवार के अंक में पंजाब केसरी ने मेष राशि के जातकों पर गुरु के गोचर का प्रभाव बताया था।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (नरेश): ज्योतिष धन समृद्धि, संतान और विद्या के कारक ग्रह गुरु के 5 नवम्बर को होने वाले राशि परिवर्तन को लेकर मंगलवार के अंक में पंजाब केसरी ने मेष राशि के जातकों पर गुरु के गोचर का प्रभाव बताया था। आज हम वृष राशि के जातकों पर पडऩे वाले गुरु के इस राशि परिवर्तन के प्रभाव का विशलेषण करेंगे। गुरु अगले साल 20 नवम्बर तक धनु राशि में रहेंगे और वृष राशि वालों के लिए गुरु 8वें भाव से गोचर करेंगे। 8वें भाव से गुरु का गोचर शुभ नहीं समझा जाता लेकिन फिर भी कुछ मामलों में वृष राशि वालों के लिए गुरु का गोचर शुभ साबित हो सकता है। 
  PunjabKesari Taurus people will have to be careful about their health  
ग्रह अपने कारक तत्वों और अपने प्लेसमैंट के आधार पर फल देते हैं। गुरु के 8वें भाव में जाने से इसके कारक तत्वों की हानि होगी। लिहाजा जो जातक संतान प्राप्ति के लिए प्रयासरत हैं उन्हें निराशा हो सकती है जबकि गुरु के इस गोचर के दौरान वृष राशि के जातकों का प्रेम प्रसंग भी सिरे नहीं चढ़ेगा। इसके साथ ही 5वें भाव के कारक होने के चलते स्टूडैंट्स को भी परेशानी हो सकती है लेकिन गुरु के गोचर का यह फल आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति पर निर्भर करेगा। यदि अष्टक वर्ग में गुरु की स्थिति अच्छी है तो गुरु का बुरा प्रभाव कम हो जाएगा। 

-राजिंद्र बिट्टू, जालंधर

PunjabKesari Taurus people will have to be careful about their health

स्वास्थ्य के लिहाज से शुभ नहीं गोचर
वृष राशि वालों के लिए गुरु का 8वें भाव से गोचर स्वास्थ्य की दृष्टि से शुभ नहीं माना जा रहा। यदि ऐसे जातकों को पहले से कोई बीमारी है तो यह बीमारी लंबी खिंच सकती है। लिहाजा वृष राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और लापरवाही न करें। 8वें भाव में विराजमान गुरु की दृष्टि 12वें भाव पर पड़ेगी। लिहाजा इससे खर्चे बढ़ सकते हैं लेकिन अशुभ स्थान में विराजमान होने के बावजूद गुरु की दृष्टि शुभ मानी जाती है। लिहाजा खर्चे अच्छे कार्यों पर बढ़ेंगे। इसके अलावा गुरु की 7वीं दृष्टि दूसरे भाव पर पड़ेगी जो धन भाव कहलाता है। इससे धन लाभ होने के आसार हैं। साथ ही यदि कुटुंब के साथ कोई मनमुटाव चल रहा है तो वृष राशि के जातक अपनी वाणी के जरिए कुटुंब से संबंधों में सुधार कर सकते हैं। चौथे भाव पर गुरु की दृष्टि से प्रॉपर्टी की खरीद के आसार बन सकते हैं और नए वाहन का सुख भी मिल सकता है। इस राशि के जातकों की मां यदि किसी परेशानी से गुजर रही है तो वह परेशानी दूर हो सकती है। 

प्रस्तुति: नरेश

PunjabKesari Taurus people will have to be careful about their health

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!