जम्मू में तवी नदी के तटों के विकास के लिए करार

Edited By Monika Jamwal,Updated: 20 Jan, 2022 11:10 AM

tawi river in jammu developed soon

जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड (जेएससीएल) ने जम्मू में तवी नदी के दाहिने एवं बाएं तटों के विकास के लिए बुधवार को श्री बालाजी इंजीकॉन्स लिमिटेड के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किए।

जम्मू : जम्मू स्मार्ट सिटी लिमिटेड (जेएससीएल) ने जम्मू में तवी नदी के दाहिने एवं बाएं तटों के विकास के लिए बुधवार को श्री बालाजी इंजीकॉन्स लिमिटेड के साथ एक करार पर हस्ताक्षर किए।

 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि गुजरात के साबरमती फ्रंट की तर्ज पर जम्मू से होकर बहने वाली रावी नदी के दोनों किनारों को भी विकसित करने की योजना है। इसके लिए जेएससीएल ने श्री बालाजी इंजीकॉन्स के साथ करार किया है।

 

इस करार पर जेएससीएल की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अवनि लवासा और श्री बालाजी इंजीकॉन्स के निदेशक विनय अग्रवाल ने हस्ताक्षर किए।

 

अवनि ने कहा, "परियोजना से तवी नदी का सौंदर्यपरक रूप निखरेगा। हम चाहते हैं कि इस परियोजना को निर्धारित समय के भीतर ही पूरा किया जाए।" इस पर अग्रवाल ने भी भरोसा दिलाया कि इस परियोजना पर काम जल्द ही शुरू हो जाएगा और इसे तय समय पर पूरा कर लिया जाएगा। 

 

मंदिरों के शहर के रूप में मशहूर जम्मू को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने के क्रम में तवी रिवरफ्रंट के भी विकास की योजना बनाई गई है। इस रिवरफ्रंट के विकास से जम्मू में पर्यटन एवं आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

इस परियोजना के तहत तवी नदी के 3.5 किलोमीटर लंबे तट का विकास दो चरणों में किया जाएगा। पहला चरण चौथे पुल से तवी ब्रिज तक होगा और दूसरा चरण तवी ब्रिज से गुज्जर नगर ब्रिज तक चलेगा।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!