टूटते-टूटते बचा IPL का महारिकॉर्ड, सुनील नरेन- अंगकृष रघुवंशी और आंद्रे रसेल के बल्ले का दिखा कहर

Edited By Mahima,Updated: 04 Apr, 2024 10:43 AM

the great record of ipl is about to be broken the bat of sunil narine

आईपीएल 2024 के मैच नंबर 16 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों के भारी भरकम अंतर से हराया। वाइजैग के डॉ वाई एस राजशेखरा रेड्डी एसीए- वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस महामुकाबले में दिल्ली के खिलाफ कोलकाता ने बड़ी जीत दर्ज की।

नेशनल डेस्क: आईपीएल 2024 के मैच नंबर 16 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों के भारी भरकम अंतर से हराया। वाइजैग के डॉ वाई एस राजशेखरा रेड्डी एसीए- वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस महामुकाबले में दिल्ली के खिलाफ कोलकाता ने बड़ी जीत दर्ज की। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेली गई कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रिकॉर्डों की झड़ी लगा दी।  इस जीत से कोलकाता ने अपने पहले तीन मैचों में अनुभव की जीत हासिल की।
 

Excellence On Display 😎

Sunil Narine wins the Player of the Match award for his explosive innings 🏆

Scorecard ▶️ https://t.co/SUY68b95dG #TATAIPL | #DCvKKR pic.twitter.com/Xx0NncbcTg

— IndianPremierLeague (@IPL) April 3, 2024

इस मैच में नए आंकड़ों की एंट्री कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस मैच में कई नए आंकड़ों की एंट्री की। इस जीत के साथ वे आईपीएल की प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गए हैं, और यह उनकी तीसरी जीत है। वहीं एक 'महारिकॉर्ड' तो टूटते-टूटते बच गया. इस मैच में कोलकाता के सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी और आंद्रे रसेल ने अपने बल्ले से दिल्ली को बेदम कर दिया। बहरहाल, इस मैच में KKR के ल‍िए कई चीजें सुखद रहीं। इस मैच में कोलकाता की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मुंबई इंडियंस के ख‍िलाफ बनाए गए सबसे बड़े रनों के र‍िकॉर्ड से महज 5 रनों से चूक गई। 
 

𝙄 𝙛𝙚𝙚𝙡 𝙡𝙞𝙠𝙚 𝙄'𝙢 𝙤𝙣 𝙩𝙤𝙥 𝙤𝙛 𝙩𝙝𝙚 𝙬𝙤𝙧𝙡𝙙 😍 pic.twitter.com/p3NslRceWA

— KolkataKnightRiders (@KKRiders) April 3, 2024

बता दें कि हैदराबाद ने मुंबई इंड‍ियंस के ख‍िलाफ 277 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वहीं कोलकाता ने द‍िल्ली के ख‍िलाफ कल (3 अप्रैल को) 272/7 का स्कोर खड़ा किया। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का पिछला हाइएस्ट स्कोर 2018 में इंदौर में पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट पर 245 रन था, जबकि कैपिटल्स के खिलाफ पिछला हाइएस्ट स्कोर पिछले साल दिल्ली में चेन्नई सुपर किंग्स ने 223/3 बनाया था।

अंगकृष रघुवंशी का रिकॉर्ड 
ऋषभ पंत के बाद नवीनतम रिकॉर्ड कोलकाता के बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी ने अपनी पहली आईपीएल पारी में 18 साल 303 दिन की उम्र में अद्वितीय रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू में 50 से अधिक रन बनाकर सबसे कम उम्र के खिलाड़ी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अंगकृष रघुवंशी ने आईपीएल में अर्धशतक बनाने में भी रिकॉर्ड किया। उन्होंने सातवें सबसे युवा बल्लेबाज के रूप में यह काम किया है। सबसे कम उम्र में आईपीएम में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड रियान पराग के नाम है, उन्होंने 17 साल 175 दिनों की उम्र में दिल्ली कैपिटल्स के ख‍िलाफ मई 2019 में यह कारनामा कर दिखाया था। वहीं अंडर-19 में टीम इंड‍िया के ल‍िए खेल चुके रघुवंशी ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया, इससे पूर्व 2008 में अपने पहले मैच में जेम्स होप्स ने 24 गेंदों में अपने डेब्यू आईपीएल मैच में अर्धशतक जड़ा था। 
 

Meet the youngest player to score a 50 on #IPL debut! 👏 https://t.co/J5CpxI3d6y

— KolkataKnightRiders (@KKRiders) April 3, 2024


इसके साथ ही कोलकाता का उच्चतम स्कोर कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ पावर प्ले में 88 रन बनाए, जो उनका आईपीएल में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले वे 2017 में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के खिलाफ 79 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सुनील नरेन ने भी इस मैच में बेहतरीन खेल दिखाया, उन्होंने 85 रन बनाए, जो उनके कैरियर का सर्वाधिक स्कोर है। इस रोमांचक मैच ने खिलाड़ियों और दर्शकों को बेहद मनोरंजन प्रदान किया, और कोलकाता ने अपने उत्कृष्ट खेल के साथ बड़ा रिकॉर्ड बनाया।
 

Thunderous batting display 👏
Comprehensive bowling & fielding display 👏

A hat-trick of wins for @kkriders & they go to the 🔝 of the points table 💜

Scorecard ▶️ https://t.co/SUY68b95dG #TATAIPL | #DCvKKR pic.twitter.com/xq4plqLatQ

— IndianPremierLeague (@IPL) April 3, 2024

आईपीएल का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर 
IPL 2024 में किसी भी टीम का 10 ओवर में तीसरा सर्वाधिक स्कोर भी इसी मैच में बना। KKR ने 10 ओवर्स में 135 रन बनाए। पिछले सप्ताह के मुकाबले के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के 148 और मुंबई इंडियंस के 141 रन के बाद यह आईपीएल में पहले दस ओवरों में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है। 

 

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!