रैलियों का महारविवार: ममता-शाह का रोड शो, राजनाथ सिंह का मिशन असम...आज की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 14 Mar, 2021 09:40 AM

today s big news

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज फिर पश्चिम बंगाल में भाजपा के राजनीतिक चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं ममता बनर्जी व्हीलचेयर पर बैठकर चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी। रविवार (14 मार्च) देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज फिर पश्चिम बंगाल में भाजपा के राजनीतिक चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं ममता बनर्जी व्हीलचेयर पर बैठकर चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी। रविवार (14 मार्च) देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

बंगाल शाह का रोड शो
सत्तारूढ़-तृणमूल कांग्रेस से सत्ता हासिल करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में भाजपा के राजनीतिक चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। राज्य विधानसभा की कुल 294 में से 200 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए शाह मेदिनीपुर जिले के खडकपुर में रोड शो करेंगे। शाह रोड शो के बाद बांकुरा में रानीबांध और जंगलमहल क्षेत्र में झारग्राम का दौरा भी करेंगे।

PunjabKesari

व्हीलचेयर पर ममता बनर्जी की पद यात्रा
तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चोट लगने के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आ रही हैं। वह व्हीलचेयर पर पदयात्रा करेंगी। ममता बनर्जी दोपहर 1 बजे कोलकाता में पदयात्रा करेंगी। इस दौरान वह दक्षिण कोलकाता में मेयो रोड पर गांधी की प्रतिमा से अपनी पदयात्रा शुरू करेंगी।

PunjabKesari

J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार शाम को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। फिलहाल सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

 

कजाखस्तान सुरक्षा एजेंसी का विमान दुर्घटनाग्रस्त
कजाखस्तान की सरकारी सुरक्षा एजेंसी के एक विमान के शनिवार को दुर्घनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार चालक दल के चार सदस्यों की मौत हो गई और दो अन्य सदस्य घायल हो गए।

PunjabKesari

Corona virus: भारत को पीछे कर ब्राजील दूसरे स्थान पर 
कोरोना मरीजों की संख्या के मामले में ब्राजील शनिवार को दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। लातिन अमेरिकी देश में शुक्रवार को 85,663 नए मामले आए, इसके साथ ही ब्राजील में कुल मरीजों की संख्या 1,13,63,389 हो गई। इस दौरान 2,216 लोगों की मौत हुई और ब्राजील में मौत का आंकड़ा 2,75,105 पर पहुंच गया। इससे पहले भारत दूसरे पायदान पर था। देश में कुल मामले 1,13,08,846 हैं।

PunjabKesari

राजनाथ जाएंगे असम 
असम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। वह बिश्वनाथ और गोलाघाट जिलों में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। सिंह की इनमें से दो रैलियां गोहपुर में चाय बागानों में होगी। गोहपुर एक ऐतिहासिक स्थान है, जो भारत छोड़ो आंदोलन से जुड़ा हुआ है। रक्षा मंत्री की एक रैली बिश्वनाथ निर्वाचन क्षेत्र के तहत सदरु टी एस्टेट में और एक अन्य रैली डेफलाघुर टी एस्टेट में संबोधित करेंगे।

PunjabKesari

दूसरा टी20 आज
भारतीय टीम रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में बल्ले से बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी। तीन महीने में सीमित ओवरों का भारत का यह पहला मैच था लेकिन लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल जैसे ‘मैच विजेता’ लय में नहीं दिखे। 

PunjabKesari

म्यांमार में सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर चलाई गोलियां
म्यांमार में सुरक्षा बलों ने एक बार फिर प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाई, जिसके कारण कम से कम 6 प्रदर्शनकारी मारे गए है। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी।

PunjabKesari

मिर्जापुर- मां विंध्यवासिनी मंदिर में 7 घंटे तक आम श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मां विंध्यवासिनी मंदिर में 7 घंटे तक आम श्रद्धालुओं का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक आम श्रद्धालु मंदिर में मां के दर्शन पूजन नहीं कर सकेंगे।

PunjabKesari

एंटीलिया मामला: पुलिस अधिकारी सचिन वाजे गिरफ्तार
सचिन वाजे से 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद शनिवार रात राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने  उनको गिरफ्तार कर लिया। वाजे, दक्षिण मुंबई में कंबाला हिल स्थित एजेंसी के दफ्तर में पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे अपना बयान दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!