कोविड-19 को रोकना है तो टीकाकरण अभियान पर जोर दें, लॉकडाउन समाधान नहीं

Edited By rajesh kumar,Updated: 21 Mar, 2021 06:15 PM

vaccination and not lockdown to curb proliferation of covid 19

इस खतरनाक वायरस के लक्षण दिखने में दो से 14 दिन का समय लगता है और यह एक दिन का लॉकडाउन बेमतलब का दिखावा है। इससे लोगों में खुशफहमी पैदा होगी।'' जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार पर लगाम लगाने का तरीका टीकाकरण है और अधिक...

नेशनल डेस्क: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक दिन का लॉकडाउन लगाना बेमतलब की बात है जिससे लोगों में खुशफहमी पैदा हो सकती है। उन्होंने कोविड रोधी टीका लगाने के लिए अधिक लोगों को इजाजत देने की मांग की। मध्य प्रदेश सरकार ने 19 मार्च को ऐलान किया था कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए रविवार को भोपाल, इंदौर और जबलपुर में अगले आदेश तक लॉकडाउन लागू रहेगा।


अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, 'इस खतरनाक वायरस के लक्षण दिखने में दो से 14 दिन का समय लगता है और यह एक दिन का लॉकडाउन बेमतलब का दिखावा है। इससे लोगों में खुशफहमी पैदा होगी।' जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के प्रसार पर लगाम लगाने का तरीका टीकाकरण है और अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने की इजाजत देनी चाहिए।

Image
उन्होंने कहा, 'टीकाकरण जवाब है न कि एक दिन का लॉकडाउन।' अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय में आया है जब रविवार को भारत में कोरोना वायरस के 43,846 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं, जो इस साल सबसे ज्यादा है। भारत में फिलहाल 60 साल से अधिक और पहले से गंभीर बीमारी से पीड़ित 45-59 साल के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान चल रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!