दिल्ली में अभी खत्म नहीं होगा वीकेंड कर्फ्यू- LG ने ठुकराया CM केजरीवाल का प्रस्ताव, कहा- 'अभी जारी रहने दो'

Edited By Anu Malhotra, Updated: 21 Jan, 2022 01:44 PM

weekend curfew covid cases delhi governmemt arvind kejriwal

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का राज्य में वीकेंड कर्फ्यू हटाने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ठुकरा दिया है। एलजी अनिल बैजल का कहना है कि अभी हमें रुकना होगा। उनका कहना है कि नए केसों की रफ्तार जब तक नियंत्रित नहीं हो जाती है,...

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का राज्य में वीकेंड कर्फ्यू हटाने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ठुकरा दिया है। एलजी अनिल बैजल का कहना है कि अभी हमें रुकना होगा। उनका कहना है कि नए केसों की रफ्तार जब तक नियंत्रित नहीं हो जाती है, तब तक पाबंदियों को जारी रखना सही रहेगा।
 

बता दें कि आज शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने राज्य में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा था। सीएम केजरीवाल ने बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू ऑड इवन सिस्टम को हटाने को कहा है। इसके साथ ही 50 प्रतिशत क्षमता के साथ प्राइवेट दफ्तर खोलने की बात भी सामने आई है। बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर प्रस्ताव को मंजूरी दी है। 

 
बता दें कि, कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर लगाया गया वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू है। अगर उपराज्यपाल दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को अनुमति देते हैं तो इस कर्फ्यू को खत्म कर दिया जाएगा।
 

 दिल्ली में रोजाना आएंगे एक लाख मामले लेकिन....
वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दिल्ली में कोविड-19 के 10,500 नए मामले आने, संक्रमण दर 17-18 प्रतिशत रहने का अनुमान है। गुरुवार को मौत के 43 मामले आए थे जिनमें केवल तीन लोगों की मौत का मुख्य कारण कोरोना वायरस संक्रमण था।  उन्होंने आगे कहा कि विशेषज्ञों ने कहा था कि दिल्ली में रोजाना एक लाख मामले आएंगे, लेकिन हमने उस खतरे को टाल दिया। तीन-चार दिन में हम और पाबंदियां हटाने का फैसला करेंगे।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!