जहां हो तुरंत आकर सरेंडर करो... देवगौड़ा ने प्रज्वल को दी चेतावनी

Edited By Yaspal,Updated: 23 May, 2024 06:50 PM

wherever you are come and surrender immediately  deve gowda warns prajwal

जनता दल (सेकुलर) के संरक्षक एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने अपने पोते और पार्टी के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को बृहस्पतिवार को कड़ी ‘चेतावनी' जारी की और उससे देश लौट कर यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच का सामना करने को कहा

नेशनल डेस्कः जनता दल (सेकुलर) के संरक्षक एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने अपने पोते और पार्टी के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को बृहस्पतिवार को कड़ी ‘चेतावनी' जारी की और उससे देश लौट कर यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच का सामना करने को कहा। देवेगौड़ा ने यह भी कहा कि जांच में उनके या परिवार के अन्य सदस्यों की तरफ से कोई हस्तक्षेप नहीं होगा। प्रज्वल पर कई महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है। वह अप्रैल के आखिरी हफ्ते में कथित रूप से जर्मनी चला गया था। देवेगौड़ा ने उससे कहा कि वह भारत लौटे और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करे।

जेडीएस ने दोहराया कि उनके पोते को "दोषी पाए जाने पर" कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। देवेगौड़ा (92) ने एक बयान में कहा, “इस समय, मैं केवल एक ही काम कर सकता हूं कि मैं प्रज्वल को कड़ी चेतावनी दे सकता हूं और उससे कह सकता हूं कि वह जहां भी है वहां से भारत लौट आए और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दे, तथा कानूनी प्रक्रिया का सामना करे।” उन्होंने स्पष्ट किया, "जो मैं कर रहा हूं अपील नहीं है, बल्कि यह एक चेतावनी है जो मैं जारी कर रहा हूं।" उन्होंने कहा, “अगर उसने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो उसे मेरे और अपने परिवार के सभी सदस्यों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा। कानून उसपर लगे आरोपों को देखेगा, लेकिन परिवार की बात न सुनने से उसका पूरी तरह से अलग-थलग होना तय हो जाएगा। अगर उसके मन में मेरे लिए कोई सम्मान बचा है तो उसे तुरंत लौटना होगा।”

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं यह भी स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि उसके खिलाफ जांच में मेरे या मेरे परिवार के सदस्यों की ओर से कोई हस्तक्षेप नहीं किया जाए। मेरे मन में इस संबंध में कोई भी भावना नहीं है, केवल उन लोगों के लिए न्याय का मुद्दा है जो उसके कथित कृत्यों और करतूतों से पीड़ित हुए हैं।” देवेगौड़ा ने बताया कि उन्होंने 18 मई को प्रज्वल रेवन्ना के बारे में मीडिया से बात की थी।

बुजुर्ग नेता ने कहा, ''उसने (प्रज्वल) मुझे, मेरे पूरे परिवार, मेरे सहयोगियों, दोस्तों और पार्टी कार्यकर्ताओं को जो सदमा और दर्द दिया है, उससे उबरने में मुझे कुछ समय लगा। मैं पहले ही कह चुका हूं कि अगर वह दोषी पाया गया तो उसे कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए।'' उन्होंने कहा कि वह लोगों को यह विश्वास भी नहीं दिला सकते हैं कि वह प्रज्वल की गतिविधियों से अनजान थे, या उसे बचाने की उनकी कोई इच्छा नहीं है, वह उसकी हरकतों और उसकी विदेश जाने के बारे में भी अवगत नहीं थे।

जेडीएस के संरक्षक ने कहा, "मैं अपनी अंतरात्मा की आवाज पर जवाब देने में विश्वास करता हूं। मैं भगवान में विश्वास करता हूं और मैं जानता हूं कि ईश्वर सच जानता है।" देवेगौड़ा ने कहा कि उन्होंने हाल के हफ्तों में दुर्भावनापूर्ण रूप से फैलाए गए राजनीतिक षड्यंत्रों, उकसावे और झूठ पर टिप्पणी नहीं करने का फैसला किया था। पूर्व प्रधानमंत्री ने रेखांकित किया कि लोगों का विश्वास दोबारा हासिल करना उनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

प्रज्वल (33) हासन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए का उम्मीदवार है। उसपर कई महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है। बड़ी संख्या में अश्लील वीडियो सार्वजनिक होने के बाद से वह फरार है और विदेश में छुपा हुआ है। इन वीडियो में वह कथित तौर पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करता हुआ दिख रहा है। प्रज्वल के खिलाफ बलात्कार के दो मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किया गया है तथा इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस किया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने उसका राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के लिए केंद्र को पत्र लिखा है।

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!