"यह आपकी पसंदीदा भाषा है", भाजपा ने स्टालिन को जन्मदिन पर मंदारिन में क्यों दी शुभकामनाएं ?

Edited By Mahima,Updated: 01 Mar, 2024 01:02 PM

why did you wish stalin on his birthday in mandarin

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स से संबंधित एक विज्ञापन पर 'चीनी झंडा' दिखाने को लेकर विवाद के बीच भाजपा ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को मंदारिन में जन्मदिन की शुभकामनाएं देकर उन पर कटाक्ष किया।

नेशनल डेस्क: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स से संबंधित एक विज्ञापन पर 'चीनी झंडा' दिखाने को लेकर विवाद के बीच भाजपा ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को मंदारिन में जन्मदिन की शुभकामनाएं देकर उन पर कटाक्ष किया। बीजेपी ने अपने ट्वीट में कहा, "तमिलनाडु बीजेपी की ओर से, हमारे माननीय सीएम थिरु एमके स्टालिन को उनकी पसंदीदा भाषा में जन्मदिन की शुभकामनाएं! वह एक लंबा और स्वस्थ जीवन जीएं!"

बता दें कि @भाजपा4तमिलनाडु की ओर से, यहां हमारे माननीय मुख्यमंत्री थिरु @एमकेस्टालिन अवार्गल को उनकी पसंदीदा भाषा में जन्मदिन की शुभकामनाएं दी जा रही हैं! वह एक लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं! थूथुकुडी जिले के कुलसेकरपट्टिनम में इसरो के आगामी स्पेसपोर्ट पर तमिलनाडु के एक मंत्री के अखबार के विज्ञापन में चीनी ध्वज के साथ एक रॉकेट दिखाए जाने के बाद डीएमके और भाजपा के बीच वाकयुद्ध के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है। 
 

On behalf of @BJP4Tamilnadu, here’s wishing our Honourable CM Thiru @mkstalin avargal a happy birthday in his favourite language! May he live a long & healthy life! pic.twitter.com/2ZmPwzekF8

— BJP Tamilnadu (@BJP4TamilNadu) March 1, 2024


यह विज्ञापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्पेसपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम से पहले बुधवार को सभी प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों में दिखाई दिया। विज्ञापन जारी करने वाली द्रमुक नेता, मत्स्य पालन मंत्री अनीता आर राधाकृष्णन ने कहा कि यह डिजाइनर की गलती थी और पार्टी का कोई अन्य इरादा नहीं था। 

इसरो विज्ञापन को लेकर डीएमके और बीजेपी के बीच जुबानी जंग
हालाँकि, डीएमके को बीजेपी की ओर से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा, पीएम मोदी ने पार्टी पर अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी में भारत की सफलता की उपेक्षा करने का आरोप लगाया और माफी की मांग की। बुधवार को तिरुनेलवेली में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'अब उन्होंने हद कर दी है। उन्होंने तमिलनाडु में इसरो लॉन्चपैड का श्रेय लेने के लिए चीन का स्टीकर चिपकाया है।' यह हमारे अंतरिक्ष वैज्ञानिकों, अंतरिक्ष क्षेत्र, आपके टैक्स के पैसे और आपका (देश) का अपमान है।”

द्रमुक ने पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री पर पूर्वी लद्दाख में नियंत्रण रेखा पर चीनी घुसपैठ पर "आंखें मूंदने" का आरोप लगाया। डीएमके सांसद पी. विल्सन ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री एक कागज के विज्ञापन में चीनी झंडे को बाज़ नज़र से देख सकते हैं, फिर भी, उन्होंने पिछले 10 वर्षों में भारतीय क्षेत्र में चीनी झंडे फहराए जाने की खबरों पर अपनी आँखें मूंद ली हैं।" 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!