मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए कांग्रेस, लेफ्ट साथ काम कर रहे : ममता

Edited By shukdev,Updated: 22 Apr, 2019 09:59 PM

working with congress left to make modi the prime minister again mamata

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और वामपंथी पार्टी फिलहाल जारी लोकसभा चुनावों में भाजपा की मदद के लिए साथ मिलकर काम कर रही है ताकि नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बन सकें। उन्होंने ...

रैना (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस और वामपंथी पार्टी फिलहाल जारी लोकसभा चुनावों में भाजपा की मदद के लिए साथ मिलकर काम कर रही है ताकि नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बन सकें। उन्होंने कहा कि राज्य में अपने शासन के दौरान जो लोग वाम मोर्चे का समर्थन करते थे, उन्होंने पाला बदल कर पश्चिम बंगाल में भाजपा के साथ हाथ मिला लिया है।

बनर्जी ने वर्द्धमान जिले में एक रैली में कहा,‘कांग्रेस एवं माकपा ने भाजपा की मदद के लिए हाथ मिला लिया है ताकि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बन सकें। भाजपा ‘राम' की तरह बीच में है, ‘बाम' (वाम मोर्चा) उसके बाएं तरफ और ‘श्याम' (कांग्रेस) उसके दाएं तरफ और ये तीनों एक साथ हैं। तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने कहा कि जो माकपा के ‘हरमद' हुआ करते थे अब भाजपा में मालिक बन गए हैं। पश्चिम बंगाल में गुंडों, असामाजिक तत्वों एवं सशस्त्र कैडरों को अक्सर ‘हरमद' कहा जाता है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस या माकपा के लिए वोट नहीं करने की भी अपील की। 

बनर्जी ने कहा, “अगर आप माकपा या कांग्रेस के लिए वोट करेंगे तो वह सीधे भाजपा को चला जाएगा क्योंकि वे सभी साथ हैं।' भाजपा नेताओं पर व्यंग्य करते हुए बनर्जी ने कहा कि भाजपा केवल चुनावों के दौरान आती है जैसे बसंत में कोयल नजर आती है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा नेता राज्य को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले दीवान दीघि में जनसभा को संबोधित करते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने दार्जीलिंग निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के मौजूदा सांसद एस एस आहलुवालिया पर पश्चिम बंगाल को विभाजित करने के लिए क्षेत्र में समस्याएं खड़ी करने का आरोप लगाया। 

आहलुवालिया इस बार वर्द्धवान-दुर्गापुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने आहलुवालिया को तृणमूल कांग्रेस की मुमताज संघमित्रा के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने र‍ंजीत मुखर्जी को जबकि माकपा ने आभास रॉय चौधरी को दुर्गापुर-वर्द्धमान सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। यहां 29 अप्रैल को चुनाव होने हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!