भीख मांग रही लड़की से युवक को हुआ प्यार, कर ली शादी

Edited By Yaspal,Updated: 23 May, 2020 06:45 PM

young man falls in love with a begging girl gets married

समय चक्र की चाल सचमुच कब क्या गुल खिला दे पता ही नहीं चलता। लॉकडाउन की बंदिशों के चलते जहां हजारों लोगों ने अपनी शादी की डेट टाल दी है। वहीं, उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई एक अनोखी शादी की चर्चा हो रही है। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान फुटपाथ पर खाना...

कानपुरः समय चक्र की चाल सचमुच कब क्या गुल खिला दे पता ही नहीं चलता। लॉकडाउन की बंदिशों के चलते जहां हजारों लोगों ने अपनी शादी की डेट टाल दी है। वहीं, उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई एक अनोखी शादी की चर्चा हो रही है। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान फुटपाथ पर खाना बांटने के दौरान एक युवक को भीख मांगने वाली लड़की से प्यार हो गया। उसके बाद दोनों ने शादी कर ली। इस शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन किया गया।

गरीबी की वजह से फुटपाथ पर भिखारियों के साथ बैठने वाली नीलम को जो युवक रोज खाना बांटता था। उसी युवक ने नीलम को अपनी दुल्हन बना लिया। सामाजिक सोच बदलने वाली इस शादी के बारे में सुनकर हर कोई हैरान है।

नीलम के पिता का निधन हो चुका है और मां पैरालिसिस से जूझ रही हैं। भाई और भाभी ने मारपीट कर घर से भगा दिया था। नीलम के पास गुजारा करने के लिए कुछ नहीं था। इसलिए वो लॉकडाउन में खाने लेने के लिए फुटपाथ पर भिखारियों के साथ लाइन में बैठती थी। इस दौरान अनिल को जब नीलम की मजबूरियों का पता चला तो उसे उससे प्यार हो गया। फिर उसके साथ शादी कर ली।

प्रापर्टी डीलर के यहां ड्राइवर है अनिल
अनिल एक प्रापर्टी डीलर के यहां गाड़ी चलाता है, जबकि नीलम की जिंदगी फुटपाथ पर भीख मांगकर अपना पेट भरती थी। नीलम ने तो सपने में भी उम्मीद नहीं की होगी कि कोई उससे भी शादी कर सकता है। शादी कराने में मुख्य भूमिका निभाने वाले अनिल के मालिक लालता प्रसाद ने बताया कि अनिल खाना बांटने हमारे साथ जाता था फिर उसे उस लड़की से प्यार हो गय। इसके बाद मैंने अनिल के पिता को दोनों की शादी के लिए राजी किया फिर दोनों की शादी करवा दी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!