सचिन के बाद 'क्रिकेट की बाइबल' पर छाए विराट कोहली

Edited By ,Updated: 04 Feb, 2017 04:09 PM

cover of wisden

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम रोकाना जुड़ती उपलब्धियों में अब एक और दर्ज हो गई है...

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम रोकाना जुड़ती उपलब्धियों में अब एक और दर्ज हो गई है जब उन्हें क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली विजडन क्रिकेटर्स के कवर पेज पर जगह दी गई। विजडन के कवर पेज पर स्‍थान पाने वाले विराट कोहली दूसरे भारतीय खिलाड़ी होंगे। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ही एक मात्र भारतीय खिलाड़ी थे जिसे विजडन के कवर पेज पर स्‍थान मिला।

दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में एक भारत के लिए तीनों प्रारूपों में सफल कप्तानी कर रहे विराट के लिए यह निश्चित ही बड़ी उपलब्धियों में है कि उन्हें इस वर्ष के विजडन संस्करण के कवर पेज पर जगह मिली है। 

हाल ही में इंगलैंड के खिलाफ तीनों प्रारूपों में उन्होंने भारत को सीरीज में जीत दिलाई है। विराट ने इंगलैंड के खिलाफ 5 टैस्टों की सीरीज में भारत को 4-0 से जीत दिलाई और दो शतक बनाए। उन्होंने मुंबई टैस्ट में 235 रन की दोहरी और अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली। विजडन के संपादक लॉरेंस बूथ के अनुसार विराट ने पिछले कुछ वर्षों में खेल को एक क्रांतिकारी स्तर पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई है।  इस कवर पेज पर विराट रिवर्स स्वीप शॉट खेलते दिखाई दे रहे हैं। 

बूथ ने कहा कि यह दिखाता है कि विराट एक नए जमाने के क्रिकेटर हैं। हमें लगा कि अब समय आ गया है जब इसके कवर पेज पर कुछ गैर परंपरावादी प्रयोग किए जाएं। अधिकतर लोगों का मानना है कि विजडन पुराने और परंपरावादी क्रिकेट को ही दर्शाता है लेकिन क्रिकेट अब बदल रहा है और इसे दिखाने के लिए विराट सही व्यक्ति हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!