महिन्द्रा ट्रैक्ट्रर्स की बिक्री अक्तूबर में 61% बढ़ी

You Are HereResults Company
Wednesday, November 02, 2016-3:08 PM

नई दिल्ली: आटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख घरेलू कंपनी महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा की ट्रैक्टर बिक्री अक्तूबर में 61 प्रतिशत बढ़कर 45,177 ट्रेक्टर रही। पिछले साल इसी माह में कंपनी ने 28,081 ट्रैक्टर बेचे थे।

कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा है कि घरेलू बाजार में उसकी ट्रैक्टर बिक्री अक्तूबर माह में 60.65 प्रतिशत बढ़कर 43,826 इकाई रही। एक साल पहले घरेलू बाजार में उसने 27,280 ट्रैक्टर बेचे थे। निर्यात बाजार में भी कंपनी ने अच्छी वृद्धि हासिल की है। आलोच्य माह में उसने 1,351 ट्रैक्टरों का निर्यात किया जबकि पिछले साल इस दौरान 801 ट्रैक्टर का निर्यात किया गया था। इस प्रकार ट्रैक्टर निर्यात में उसने 68.66 प्रतिशत वृद्धि हासिल की।

महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी (कृषि उपकरण एवं दोपहिया डिवीजन) राजेश जेजुरिकर ने बिक्री परिदृश्य के बारे में कहा,‘‘इस वर्ष बारिस सामान्य रही है। इसके परिणामस्वरूप जलाशयों में पानी का स्तर बेहतर बना हुआ है। खरीफ की फसल अच्छी रहने की उम्मीद है। इससे धारणा बेहतर रहने और आगे मांग पर इसका सकारात्मक प्रभाव बना रहने की उम्मीद है।

यामाहा की बिक्री 22% बढ़ी
दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड की घरेलू बिक्री त्योहारी मौसम के कारण इस साल अक्टूबर में 22 प्रतिशत बढ़कर 86,428 इकाई पर पहुंच गई है। पिछले साल अक्टूबर में उसने 70,812 वाहन बेचे थे। कंपनी के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) रॉय कुरियन ने बताया कि दोपहिया वाहन उद्योग के लिए अक्टूबर की शुरूआत अच्छी रही। अच्छे मानसून और ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने की योजना के कारण बिक्री में शानदार इजाफा हुआ है।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You