आज से महंगी होंगी मझोली-लग्जरी कारें और SUV, ये चीजें हुई सस्ती

  • आज से महंगी होंगी मझोली-लग्जरी कारें और SUV, ये चीजें हुई सस्ती
You Are HereBusiness
Monday, September 11, 2017-10:46 AM

नई दिल्लीः मझोली-लग्जरी कारों और एसयूवी पर बढ़ा हुआ सेस आज से लागू हो हो गया है। सी.बी.ई.सी. ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। शनिवार को जीएसटी काउंसिल ने मिड-साइज कार पर सेस बढ़ाकर 17%, लग्जरी कार पर 20% और एसयूवी पर 22% करने का फैसला किया था। इन पर अभी तक 28% जीएसटी के साथ 15% सेस लग रहा था। ऑटोमोबाइल कंपनियों ने कहा है कि सेस बढ़ने से उन्हें कारों की कीमत बढ़ाने पड़ेगी। 

TCS And TDS पंजीकरण 18 से
स्रोत पर कर संग्रह (टीसीएस) और स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) करने वाली इकाइयों का जीएसटी पंजीकरण 18 सितंबर से शुरू होगा। इसके  लागू होने की अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी। जी.एस.टी. के तहत अधिसूचित इकाइयों को 2.5 लाख रुपए से अधिक की वस्तुओं और सेवाओं के आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान पर 1 फीसदी टीडीएस काटने की जरूरत होगी।
PunjabKesari
 किस कार पर लगेगा कितना सेस
- मारुति सुजुकी, होंडा सिटी, ह्युंडई वर्ना पर सेस 2% बढ़ेगा।
- ऑडी की ए3, ए4, ए6, ए8, मर्सिडीज की सी क्लास, ई क्लास, एस क्लास और बी.एम.डब्लू. की 3, 5 व 7 सीरीज की लग्जरी कारों पर 5% इजाफा होगा।
- स्कॉर्पियो, एक्स.यू.वी. 500, डस्टर, फॉर्चूनर, लैड रोवर डिस्कवरी, ऑडी की क्यू3, क्यू5, क्यू7, बी.एम.डब्लू. की एक्स3, एक्स5, मर्सिडीज की जीएलए, जीएलसी और जीएलएस पर टैक्स 7% बढ़ेगा।

ये चीजें हो जाएगी सस्तीः इडली-डोसा का घोल, प्लास्टिक रेनकोट, झाड़ू, 20 इंच तक के कंप्यूटर मॉनिटर, कॉटन रजाई, रबर बैंड, गैस लाटर, साड़ी फॉल्स, धूपबत्ती, मोटा सूती कपड़ा, अखरोट, सूखी हल्दी, रोस्टेड चना, पोर्सिलेन या बोनचाइना के बने घरेलू सामान, बेस मेटल से बने गहने शामिल हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You