Subscribe Now!

राकांपा का एेलान- मेघालय में कांग्रेस के साथ नहीं करेगी गठबंधन

  • राकांपा का एेलान- मेघालय में कांग्रेस के साथ नहीं करेगी गठबंधन
You Are HereNational
Tuesday, January 16, 2018-11:52 PM

शिलांगः शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने घोषणा की कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव वह अकेले लड़ेगी और कम से कम 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। राकांपा के महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि कुछ सीटों पर पार्टी का क्षेत्रीय दलों के साथ चुनावी गठबंधन हो सकता है। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक आने पर स्थिति और स्पष्ट होगी।

राकांपा मेघालय में पिछले पांच वर्षों से कांग्रेस नीत प्रगतिशील गठबंधन का समर्थन कर रही है। पटेल ने मुख्यमंत्री मुकुल संगमा पर सरकार में राकांपा को उचित प्रतिनिधित्व नहीं देने के लिए आलोचना की। पटेल द्वारा एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद राकांपा ने मेघालय और दो अन्य राज्यों नगालैंड और त्रिपुरा के लिए अपनी चुनावी योजनाओं का खुलासा किया। 

पूर्वोत्तर के इन तीनों राज्यों में आगामी महीनों में चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम मेघालय के गारो हिल्स क्षेत्र में 24 में से 22 सीटों पर चुनाव लडऩे जा रहे हैं और खासी हिल्स में कम से कम 20 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।’’ 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा में 2013 के चुनावों के बाद राकांपा के दो विधायक थे। 

सदन से सनोबर सुलैस के इस्तीफे के बाद पार्टी के एकमात्र विधायक एम ए संगमा बचे हैं। पटेल ने कहा कि नगालैंड में पार्टी कम सीटों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन उन्होंने सीटों की संख्या नहीं बताई। उन्होंने कहा, ‘‘नगालैंड में पहले हमारे चार विधायक थे।’’ राकांपा नेता ने कहा कि त्रिपुरा में ‘‘सांकेतिक’’ तौर पर कुछ सीटों पर चुनाव लडऩे के अलावा पार्टी वहां से चुनाव नहीं लड़ेगी। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You