Subscribe Now!

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Friday, January 19, 2018-12:40 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

J&K: 24 घंटे में दूसरी बार पाक ने तोड़ा सीजफायर, महिला समेत 2 लोगों की मौत
पाकिस्तान ने 24 घंटे में दूसरी बार सीजफायर का उल्लघंन किया है। पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार सुबह से अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर आरएसपुरा, अरनिया, रामगढ़ सेक्टर में फायरिंग की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने सुबह इसलिए फायरिंग की ताकि आम नागरिकों को निशाना बना सके। सुबह करीब 6.40 पर शुरू हुई फायरिंग अभी जारी है और इसमें एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई है। भारतीय सेना फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

जब सारी कड़वाहट भुलाकर एक साथ नजर आए जेतली और केजरीवाल
जहां एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वित्त मंत्री अरुण जेटली कोर्ट में एक - दूसरे के खिलाफ मानहानि का केस  लड़ रहे है। तो वहीं दूसरी ओर दोनों नेता एक साथ एक डिनर पार्टी के दौरान बहुत ही करीबी नजर आए। दरअसल गुरूवार को जीएसटी काउंसिल की तरफ से रखी गई डिनर पार्टी में जीएसटी का नेतृत्व कर रहे अरुण जेतली और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डिनर पार्टी में एक साथ नजर आए थे।

राष्ट्रीय और अहम मुद्दों की सुनवाई LIVE करने की मांग, SC ने कहा-सोचेंगे
सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रीय और संवैधानिक महत्व के मुद्दों की सुनवाई के सीधे प्रसारण की मांग को लेकर गुरुवार को एक याचिका दायर की गई। वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह ने शीर्ष अदालत में आधार जैसे राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर होने वाली सुनवाई के सीधे प्रसारण की मांग की है। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने कहा कि इस याचिका पर आगे विचार किया जाएगा। जयसिंह ने याचिका में कहा कि शीर्ष अदालत की कार्यवाही का सीधा प्रसारण करने से उसके फैसलों की गलत रिपोर्टिंग रोकने में मदद मिलेगी।

गोवा: वास्को सिटी में अमोनिया गैस लीक, 2 महिलाएं अस्पताल में भर्ती
गोवा में वास्को शहर को पणजी से जोड़ने वाले राजमार्ग पर अमोनिया गैस ले जा रहे एक टैंकर के पलट जाने के बाद आज समीपवर्ती चिकालिम गांव को खाली कराया गया और कम से कम दो महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया। टैंकर वास्को शहर में स्थित मॉर्मगाओ पोर्ट ट्रस्ट से शहर में स्थित जु़आरी औद्योगिक लिमिटेड तक अमोनिया गैस ले जा रहा था लेकिन रास्ते में तड़के करीब पौने तीन बजे यह राजमार्ग पर पलट गया और गैस रिसाव शुरू हो गया।

बलूच ने खोली PAK की पोल, कहा-ISI ने करोड़ों रुपए दे कराया जाधव को किडनैप
पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर  बलूचिस्तान के सामाजिक कार्यकर्त्ता मामा कादिर बलोच ने नया खुलाया किया है। कादिर के इस खुलासे के साथ ही पाकिस्तान दोहरे चेहरे का पर्दाफाश भी हुआ है। कादिर के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने ईरान से जाधव का अपहरण करवाया था। इस काम के लिए पाक ने जैश-उल-अदल के आंतकी मुल्ला उमर को करोड़ों रुपए दिए गए थे। 

अमेरिका ने कहा-मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है हाफिज, पाक चलाए उसपर मुकद्दमा
अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित किए जा चुके हाफिज सईद के खिलाफ मुकद्दमा चलाए जाने की अपील की है। अमेरिका ने यह अपील ऐसे समय में की है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने टिप्पणी की है कि सईद के खिलाफ कोई कदम उठाया नहीं जा सकता। अब्बासी ने मंगलवार को ‘जियो टीवी’ पर प्रसारित एक साक्षात्कार में सईद को ‘साहिब’ कह कर संबोधित किया था।

रात की ट्रेन में सफर करना होगा सस्ता!
 रात में ट्रेन का सफर करने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे बड़ी राहत दे सकता है। रेलवे फ्लेक्सी फेयर प्लान के तहत रेलवे बोर्ड देर रात में डेस्टिनेशन पर पहुंचने वाली ट्रेनों की टिकट को सस्ता करने की योजना बना रहा है। रेलवे त्योहारों के दौरान किराए में बढ़ोतरी कर सकते है और भीड़भाड़ वाले सीजन में टिकट सस्ता देने का सोच रही है। पिछले साल दिसंबर में भारतीय रेलवे ने इस कमिटी का गठन किया था 

कपड़ा आयात से बढ़ी घरेलू उद्योग की चिंता
नोटबंदी और जी.एस.टी. के कारण आई सुस्ती से उबरने की कोशिश कर रहे कपड़ा उद्योग के लिए वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े निराशाजनक हैं। कंफैडरेशन ऑफ  इंडियन टैक्सटाइल इंडस्ट्री (सी.आई.टी.आई.) के चेयरमैन संजय जैन का कहना है कि सरकार को घरेलू उद्योग को बचाने के लिए उपाय करना चाहिए। नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक दिसम्बर में देश से कपड़े के निर्यात में कमी आई है जबकि आयात में लगातार जोरदार इजाफा हुआ है, जिससे घरेलू उद्योग की चिंता बढ़ गई है।

U-19 CWC: टीम इंडिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, जिम्बाब्वे को 10 विकेट से धोया 
आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ग्रुप लीग के आखिरी मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक लगा दी। इस जीत के साथ ही भारत ने ग्रुप लीग का सफर अंक तालिका में सबसे ऊपर रहकर खत्म किया है। इस मैच में शुभमन गिल और हार्विक देसाई को ओपन करने का मौका दिया गया। 

ICC पुरस्कार जीतने पर कोहली की तेंदुलकर ने तारीफ की
दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की आईसीसी वार्षिक पुरस्कारों में अधिकतर प्रमुख पुरस्कार हासिल करने पर जमकर तारीफ की। सभी प्रारूपों में बेहतरीन फार्म में चल रहे कोहली को वर्ष का विश्व क्रिकेटर चुना गया। 

सलमान की एक्ट्रैस रचाने जा रही हैं इस एक्टर से शादी, कभी बना था अश्लील MMS
'बिग बॉस 5' की कंटेस्टेंट रह चुकी महक चहल ने हाल ही में एक्टर अश्मित पटेल से चोरी छुपे सगाई कर ली थी। अब खबर आ रही है कि दोनों इसी साल जून में लंदन में शादी कर सकते हैं। दोनों ने स्पेन के मार्बेला में इन्गेजमेंट की थी। महक ने फिल्म 'वॉन्टेड' में सलमान के साथ काम किया है। 

बेबी बंप को फ्लॉन्ट करती नजर आईं प्रिटी जिंटा, देखें ये खास तस्वीरें
बॉलीवुड एक्ट्रैस प्रिटी जिंटा की हाल ही में कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वह बांद्रा में स्पॉट हुईं हैं। प्रिटी की तस्वीरों को देखकर ये लग रहा है कि वह प्रैग्नेंट हैं। क्योंकि इन तस्वीरों में उनका बेबी बंप साफ नजर आ रहा है। वैसे कोई गुड न्यूज हैं यां नहीं इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई हैं। 

फेसबुक की सेल्फी ने खोला 2 साल पुराना राज, पकड़ी गई कातिल दोस्त
कहते हैं कि कातिल कितना भी चालाक क्यों न हो वो एक-आधा सुराग छोड़ ही जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ कनाडा की एक महिला के साथ जिसकी एक सेल्फी ने उसके जुर्म से पर्दा हटा दिया। दरअसल 2 साल पहले 21 वर्षीय चेइनी रोज एंटोइनी ने अपनी दोस्त ब्रिटनी गारगोल की हत्या कर दी थी।

बेटे ने चिढ़ाया तो मां ने कर दी हत्या, शव को जला दिया
कोल्लामछ अपने ससुराल में किसी संपत्ति विवाद को लेकर एक महिला ने कथित रुप से अपने 14 साल के बेटे को जलाकर मार डाला। पुलिस ने आज यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार लड़का कोल्लम के समीप कुंद्रा स्थित अपने घर से सोमवार से गायब था। कल उसके घर के समीप एक मैदान में उसका पूर्ण रुप से जला शव मिला।     

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You