‘सोलोगेमी’: खुद से शादी

  • ‘सोलोगेमी’: खुद से शादी
You Are HereViral Stories
Sunday, October 22, 2017-2:43 PM

नई दिल्ली: ऊरा मेसी को परिकथाओं जैसी अपनी शादी के लिए किसी राजकुमार की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि उसने खुद से शादी की है।  सितंबर में  70 रिश्तेदारों तथा दोस्तों के सामने 40 वर्षीय लाऊरा ने शादी का वचन पढ़ा, ‘मैं लाऊरा, खुद को अपनी पत्नी मानती हूं।’ खुद ही अपनी उंगली में अंगूठी पहनते हुए उसने जीवन भर वफादारी का खुद से वायदा किया।

एक आम शादी की ही तरह पारंपरिक सफेद गाऊन में सजी लाऊरा के हाथों में सफेद गुलाबों का बुके था। ब्राइड्समेड्स (सहेलियों) के साथ वह सबके सामने आई। खुशी मनाने के लिए एक सुंदर केक भी रखा गया था। उसने शादी इटली के उत्तरी कस्बे विमेरकेट स्थित एक रेस्तरां में की। तब शायद ही उसे अंदाजा होगा कि उसकी यह अनूठी शादी उसे दुनिया भर में मशहूर कर देगी। 

लाऊरा एक फिटनैस इंस्ट्रक्टर है जिसका निजी और पेशेवर जीवन अच्छा चल रहा था कि एक दिन न जाने उसे किसकी नजर लग गई। उसका 12 वर्ष से चला आ रहा रोमांटिक संबंध खत्म हो गया। इस ब्रेकअप ने उसे बुरी तरह से तोड़ दिया। ब्रेकअप से उबरने में उसे काफी समय लगा। उसने फैसला किया कि अगर 40 की उम्र तक भी उसे कोई जीवनसाथी नहीं मिला तो वह खुद से शादी कर लेगी और उसने वाकई ऐसा कर दिया है। शादी में उसने लाखों रुपए खर्च किए जिसमें 70 लोग शामिल हुए। 

हालांकि, उसका कहना है कि ऐसा उसने निराशा में नहीं, बल्कि यह दर्शाने के लिए किया है कि वह खुद से कितना प्यार करती है। उसे प्यार में भी पूरा भरोसा है। वह कहती है, ‘‘मुझे प्यार में विश्वास है, न कि परिकथाओं में। शादी किसी राजकुमार के बगैर भी हो सकती है।’’ अब उसके फेसबुक पेज पर कई पुरुषों ने शादी के प्रस्ताव भेजे हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You