मीरवाइज, मलिक रिहा, गिलानी को नहीं मिली राहत

  • मीरवाइज, मलिक रिहा, गिलानी को नहीं मिली राहत
You Are HereNational
Sunday, December 17, 2017-12:29 AM

श्रीनगर: हुर्रियत कॉन्फ्रेंस(एचसी) के नरमपंथी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक को एक सप्ताह से अधिक समय तक घर में नजरबंद रखने के बाद शनिवार को रिहा कर दिया गया। वहीं एचसी के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैय्यद अली शाह गिलानी को कोई राहत नहीं दी गई है।

इसी बीच, श्रीनगर के केन्द्रीय कारागार में 10 दिसंबर से बंद अलगाववादी नेता मोहम्मद यासीन मलिक को भी रिहा कर दिया गया। एचसी के नरमपंथी धड़े के एक प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि सात दिसंबर से अपने घर पर नजरबंद मीरवाइज को दोपहर बाद छोड़ दिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को अनंतनाग में लाल चौक तक एक रैली का नेतृत्व करने के लिए जैसे ही मीरवाइज ने नजरबंदी का उल्लंघन करते हुए अपने नाइजीन आवास से बाहर कदम रखा उनको हिरासत में लेकर पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

अमेरिका द्वारा येरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता दिए जाने के विरोध में शुक्रवार की नमाज के बाद अलगाववादियों ने लोगों से विरोध प्रदर्शन करने की अपील की थी। यासीन मलिक को शनिवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया जहां सुनवाई के बाद अदालत ने उसके रिहाई के आदेश जारी कर दिए।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You