नगर निगम चुनाव : बागी बिगाड़ेंगे खेल, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

  • नगर निगम चुनाव : बागी बिगाड़ेंगे खेल, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप
You Are HereNational
Wednesday, December 14, 2016-9:48 AM

चंडीगढ़ (राय): नगर निगम चुनाव में अब भाजपा व कांग्रेस के बागियों ने अपने-अपने वार्डों में अधिकृत प्रत्याशियों की गेम बिगाडऩे की रणनीति अपना ली है। आज एक ओर जहां कांग्रेस के बागियों ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए, वहीं भाजपा बागियों ने चंडीगढ़ विकास मंच के नाम से एक पार्टी का गठन कर सभी भाजपा बागियों को एक बैनर तले लाने की घोषणा की है। कांग्रेस बागियों ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर उन्हें पैसे देकर चुनाव मैदान से हटने तक का अनुरोध करने के आरोप लगाए। इन लोगों का कहना था कि कांग्रेस पार्टी ने कर्मठ नेताओं पर कार्यकत्र्ताओं की अनदेखी कर केवल अपने लोगों को टिकट बांटे। इन लोगों का कहना था कि युवा कांग्रेस की तो पूरी तरह से अनदेखी हुई। उनका कहना था कि युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हरमेल केसरी की पत्नी तक को टिकट नहीं दिया गया। 

 

इस अवसर पर सुनील सूद ने कहा कि पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा के साथ एक प्रदर्शन में उन्हें लाठियां लगीं परंतु पवन बंसल व छाबड़ा उन्हें पूछने तक नहीं आए। सूद ने कहा कि जब वह टिकट के लिए छाबड़ा के घर गए तो उन्हें घर में प्रवेश तक नहीं करने दिया गया। हार कर उन्होंने अपनी पत्नी मीना सूद को वार्ड 12 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है। वार्ड 18 से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के बागी तरसेम मित्तल ने कहा कि उन्होंने बंसल परिवार के लिए दिन-रात एक किया व कांग्रेस की जनसभाएं तक आयोजित की फिर भी उन्हें टिकट से वंचित रखा गया। उनके स्थान पर भाजपा से आई दीपा दूबे को प्रत्याशी बना दिया गया। इसके अतिरिक्त वार्ड नंबर-1 से सूरजमुखी, वार्ड नंबर-19 से जितेंद्र, वार्ड नंबर-20 से वासिम मीर, वार्ड नंबर-11 से कांग्रेस के पूर्व पार्षद मनजीत चौहान, वार्ड नंबर-24 से राकेश, वार्ड नंबर-20 से छब्बू यादव, वार्ड नंबर-24 से लेखपाल, व वार्ड नंबर-25 से हरजीत सिंह नागरा कांग्रेस प्रत्याशियों की गेम बिगाडऩे की रणनीति पर अब चलेंगे। 

 

उधर, भाजपा बागी व वार्ड नंबर-19 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे दलीप शर्मा के नेतृत्व में नई पार्टी का ऐलान आज किया जाएगा। दलीप के साथ वार्ड नंबर-24 से निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ रहे जसपाल सिंह, वार्ड नंबर-26 के भाजपा बागी चरणजीत चन्नी, वार्ड 6 से बागी सुनीता देवी, वार्ड 10 से वीरेंद्र गुलेरिया व वार्ड 24 के कांग्रेस के बागी राकेश मौली एक मंच पर एकत्र होकर पार्टियों के अधिकृत प्रत्याशियों को चुनौती देने के लिए एकजुट होंगे। बहुजन समाज पार्टी की वार्ड नंबर-5 से उम्मीदवार प्रवेश देवी ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत सैक्टर-25 भास्कर कालोनी और सैक्टर-25 स्थित यूनिवर्सिटी के मकानों में डोर टू डोर जाकर लोगों से संपर्क साधा।  नगर निगम चुनावों में वार्ड नंबर-19 से आजाद उम्मीदवार अरुण कुमार ने आज अपने चुनाव प्रचार के दौरान बापूधाम के फेज-1 और पुलिस कालोनी में घर-घर जाकर लोगों के साथ मिले। 

 

वार्ड नंबर-14 से आजाद उम्मीदवार भारत भूषण कपिला ने भी अपने चुनाव प्रचार में तेजी लाते हुए आज अपने समर्थकों के साथ सैक्टर- 45सी के मकानों में डोर टू डोर जाकर वोटरों से संपर्क साधा। वार्ड नंबर 21 से कांग्रेसी उम्मीदवार जतिंदर भाटिया आज अपने साथियों सहित अपने वार्ड के अधीन आती सैक्टर-32 की मार्कीट और सैक्टर-46 के रिहायशी क्षेत्र में डोर टू डोर जाकर लोगों से अपने पक्ष में वोट मांगे। लोगों को अपने चुनावी एजैंडे के प्रति जागरूक करने संबंधी अपने प्रयासों के तहत नगर निगम चुनावों में वार्ड नंबर-13 से कांग्रेस की उम्मीदवार मीनाक्षी चौधरी ने आज सैक्टर-49, 50 और 51 में एक विशाल चुनाव प्रचार अभियान संचालित किया।  वार्ड नंबर-15 से कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी रविंद्र कौर गुजराल ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत अपने पति ए.एस. गुजराल और समर्थकों के साथ आज सैक्टर-44सी और डी में चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं. 3 से कांग्रेस की उम्मीदवार रितू छाबड़ा ने आज अपने चुनाव प्रचार के सैक्टर-22 की मार्कीट में जमकर चुनाव प्रचार किया।  वार्ड नं. 10 से कांग्रेस के उम्मीदवार जसबीर सिंह बंटी ने गांव अटावा और सैक्टर-42सी में नुक्कड़ बैठकों का आयोजन कर विकास कार्यों के नाम पर लोगों से वोट मांगे। 

 

वार्ड नं. 14 से राणा करणवीर सिंह ने सैक्टर-45सी के मकानों में डोर टू डोर जाकर चुनाव प्रचार किया। वार्ड नंबर-16 के कांग्रेस उम्मीदवार सुभाष चावला ने चुनाव प्रचार करते हुए सैक्टर-20सी में डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं.-1 से भाजपा प्रत्याशी महेशइंद्र सिंह ने अपने वार्ड के अंतर्गत सैक्टर-7 व 8 में अपना चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं.-14 से भाजपा प्रत्याशी कंवरजीत सिंह ने अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं.-17 से भाजपा प्रत्याशी आशा कुमारी जसवाल सैक्टर-18 व 21सी की मार्कीट में चुनाव प्रचार किया व वार्ड नं.-13 से भाजपा प्रत्याशी हीरा नेगी ने यंग डवैलर्स सोसायटी में डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं.-2 से भाजपा प्रत्याशी राजबाला मलिक ने सैक्टर-15 में डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं.-4 से भाजपा प्रत्याशी सुनीता धवन ने सैक्टर-23सी में नुक्कड़ बैठक कर चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं.-3 से भाजपा प्रत्याशी रविकांत शर्मा ने सैक्टर-22 में डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया। वार्ड नं.-16 से भाजपा प्रत्याशी राजेश कुमार गुप्ता ने सैक्टर 20 व 33 में डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You