सरकार ने सीजेआई के पास विशेश संदेशवाहक क्यों भेजा: कांग्रेस

  • सरकार ने सीजेआई के पास विशेश संदेशवाहक क्यों भेजा: कांग्रेस
You Are HereNational
Saturday, January 13, 2018-7:45 PM

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के भारत के प्रधान न्यायाधीश के आवास पर जाने संबंधी मीडिया में आई खबरों पर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बात का जवाब दें कि सीजेआई के पास एक ‘‘विशेष संदेशवाहक’’ को क्यों भेजा गया? टीवी फुटेज में दिखाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र सीजेआई दीपक मिश्र के आवास की ओर वाहन से जा रहे हैं। लेकिन गेट नहीं खुले तथा वह कुछ देर प्रतीक्षा कर चले गए। 

इस घटनाक्रम से एक दिन पहले उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों ने सीजेआई के खिलाफ एक प्रकार से विद्रोह कर दिया और मामलों को चुनिंदा रूप से सौंपे जाने पर सवाल उठाए। इस टीवी फुटेज के सामने आने के बाद कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त करने में समय नहीं लगाया। 

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चूंकि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र 5, कृष्णा मेनन मार्ग स्थित सीजेआई के आवास पर गए थे, प्रधानमंत्री को अपना विशेष संदेशवाहक भारत के प्रधान न्यायाधीश के पास भेजने का कारण बताना चाहिए।’’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों द्वारा उठाए गए मुद्दों को बेहद गंभीर करार देते हुए देते हुए कहा कि इनका समाधान होना चाहिए। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You