बजाज ऑटो लिमिटेड का ऑल न्यू Pulsar N250, मोटरसाइकिल इंडस्ट्री का नया सितारा

Edited By Varsha Yadav,Updated: 11 Apr, 2024 04:45 PM

bajaj auto limited  s all new pulsar n250 new star of motorcycle industry

दुनिया की सबसे मूल्यवान दोपहिया और तिपहिया कंपनी बजाज ऑटो ने N सीरीज़ का बिल्कुल नया फ़्लैगशिप – Pulsar N250 लॉन्च कि

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मूल्यवान दोपहिया और तिपहिया कंपनी बजाज ऑटो ने N सीरीज़ का बिल्कुल नया फ़्लैगशिप – Pulsar N250 लॉन्च किया। यह मोटरसाइकिल पल्सर लाइनअप में सबसे बड़े इंजन के साथ-साथ, नेकेड स्ट्रीटफ़ाइटर ग्राहकों के लिए एक उन्नत और सटीक राइड अनुभव के लिए ज़्यादा बेहतर फ़ीचर्स के साथ है। N250, पल्सर की  N सीरीज़ का हिस्सा है। इस सीरीज़ में N160, N150 काफी समय से अपनी श्रेणी में ग्राहको की पहली पसंद बने हुए हैं। 

 

नए ABS राइड मोड
Pulsar N250 तीन ABS राइड मोड से लैस है: रोड, रेन और ऑफ़-रोड; एक्यूरेट राइडिंग को अगले लेवल तक ले जाने के लिए, मैक्सिमम राइडर कंट्रोल देने के लिए, हर एक राइड मोड में ABS को बजाज इंजन ने कुशलता के साथ डेवलप किया है।

1. रोड मोड स्टैंडर्ड के रूप में सेट किया गया है और रोजमर्रा की राइडिंग के लिए सबसे बेहतर है, चाहे वह शहर में हो या हाईवे पर।
2. रेन मोड गीली सड़कों के लिए उपयुक्त है और फिसलन वाली सतहों पर अधिक कॉन्फ़िडेंस और स्टेबल ब्रेकिंग पक्का करता है।

3. ऑफ़-रोड मोड उबड-खाबड़ जगहों और सड़को के लिए सही है और पूरे हैंडलिंग अनुभव को बेहतर कंट्रोल देता है।

 

स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल
Pulsar N250 का स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल रियर व्हील को फिसलन वाली सतहों पर या स्पीड बढ़ाने के दौरान कंट्रोल से बाहर होने से रोकता है। यह बाइक को एक मजबूत पकड़ बनाए रखने में मदद करता है और राइडर को कंट्रोल में रखते हुए स्किड्स और नियंत्रण खोने के जोखिम को कम करता है।

 

अपसाइड-डाउन फ़ोर्क सस्पेंशन
Pulsar N250 में 37 mm USD (अपसाइड-डाउन) फ़ोर्क सस्पेंशन है, जो बाइक की फुर्ती और शॉक एब्ज़ॉर्प्शन कैपिसिटी में सुधार करता है। राइडर को सबसे बेहतर कंट्रोल और एक्यूरेसी मिलती है। USD फ़ोर्क कापर्ल मेटैलिक व्हाइट और ग्लॉसी रेसिंग रेड वेरिएंट में एक प्रीमियम शैंपेन गोल्ड लुक और ब्रुकलिन ब्लैक वेरिएंट में एक जबर्दस्त ऑल-ब्लैक लुक है।


ब्लूटूथ इंटिग्रेशन राइडर को मोबाइल 
नोटिफ़िकेशन पाने और ईंधन गेज़ संकेत और सर्विस नोटिफ़िकेशन के साथ कंसोल पर कॉल स्वीकार या अस्वीकार करने देता है। नया डेवलप किया गया Bajaj Ride Connect ऐप राइडर के मोबाइल फ़ोन और बाइक के बीच आराम से कनेक्शन करने देता है।


इस साल की शुरुआत में  N150 और N160 के 2024 एडिशन में कंसोल अपग्रेड हुआ। फिर N250 के मोटरसाइकिलों के पल्सर N फ़ैमिली में पहले TBT (टर्न-बाय-टर्न) नेविगेशन फ़ीचर के साथ इस क्लास में लेबल अगले स्तर पर पहुंच गया  है। रीयल-टाइम कनेक्टिविटी के साथ जुड़ा, TBT नेविगेशन मोबाइल फ़ोन चलाने से होने वाली डिस्टर्बेंस को कम करके राइडर फ़ोकस को बढ़ाता है, जिससे राइडिंग अनुभव और भी बेहतर हो जाता है।

 

नए ग्राफ़िक्स
Pulsar N250 का ग्राफ़िक्स के एक नए सेट के साथ बिल्कुल नया स्टाइल है और ब्रुकलिन ब्लैक, पर्ल मेटालिक व्हाइट और ग्लॉसी रेसिंग रेड क्लर स्कीम में उपलब्ध है। ब्लैक क्रोम ब्रांडिंग, ब्लैक-आउट अलॉय, USD फ़ोर्क, एग्जॉस्ट और इंजन केसिंग को पल्सर N250 की रोड पर प्रेज़ेंस दर्शाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

चौड़े टायर
Pulsar N250 अब बेहतर पकड़ और स्थिरता के लिए चौड़े टायरों (फ़्रंट 110/70-17, रियर 140/70-17) से लैस है। यह बड़ा संपर्क पैच बेहतर पकड़ और ट्रैक्शन प्रदान करता है, खासकर जब कॉर्नरिंग या स्पीड बढ़ती है। जिसके चलते, राइडर अपनी बाइक की हैंडलिंग में अधिक कॉन्फ़िडेंस महसूस कर सकते हैं, खास कर गीली या उबड़-खाबड़ सड़कों पर। चौड़े टायर सड़क पर मौजूदगी को भी दिखलाते हैं, जिससे Pulsar N250 को एक मस्कुलर और जबर्दस्त लुक मिलता है।

सबसे बड़े इंजन
Pulsar N250 में 249.07 cc, ऑयल-कूल्ड इंजन है जो 24.5 PS और 21.5 Nm का टार्क देता है और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच से लैस है। अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में सबसे बड़े इंजन के साथ, पल्सर N250 एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी मूल्य पर एक आकर्षक प्रदर्शन के साथ-साथ एक रिफ़ाइंड राइड अनुभव प्रदान करता है, जिससे अन्य दावेदार बहुत पीछे रह जाते हैं। ये उन्नत फ़ीचर, बेहतर USD फ़ोर्क के परिष्कार के साथ, बाइक की सवारी की गुणवत्ता और कॉर्नरिंग क्षमताओं को काफी बढ़ाती हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!