जानिए मारुति की कौन सी सीएनजी कार्स हैं बेस्ट इन माइलेज..

Edited By Akash sikarwar,Updated: 22 Aug, 2022 02:46 PM

know which cng cars of maruti are best in mileage

भारतीय बज़ार में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड के साथ-साथ सीएनजी गाड़ियों की डिमांड भी लगातार बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। जिसे देखते हुए कई कार निर्माताओं द्वारा अपने पेट्रोल और डीज़ल वेरिएंट्स को सीएनजी किट के साथ भी पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क: भारतीय बज़ार में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड के साथ-साथ सीएनजी गाड़ियों की डिमांड भी लगातार बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। जिसे देखते हुए कई कार निर्माताओं द्वारा अपने पेट्रोल और डीज़ल वेरिएंट्स को सीएनजी किट के साथ भी पेश किया गया है। यहां हम आपको बताने जा रही मारूति कि ऐसी कौन सी 5 सीएनजी गाड़ियां हैं,जो आपको बेहतर माइलेज देती है।

PunjabKesari

Maruti Celerio-

Celerio मारुति की एक पापुलर हैचबैक है,जो मारुति के लाइनअप में मौजूद अन्य सीएनजी मॉडल्स की तुलना में सबसे ज़्यादा 35.6 किमी/किग्रा. की बेहतर माइलेज प्रदान करती है। और इसकी कीमत 6.7 लाख रुपए है।  इसी के साथ Celerio में आपको सीएनजी किट के साथ 1 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया गया है।

PunjabKesari

Alto 800-

ऑल्टो 800 कंपनी की दूसरी एंट्री लेवल हैचबैक है,जिसे लोगों द्वारा खूब सराहा गया है। ऑल्टो 800 LXI(O) वेरिएंट मे सीएनजी किट के साथ अवेलेबल हैं। माइलेज की बात करें तो सीएनजी मोड पर आप 31.59 किमी/किग्रा. की बेहतर माइलेज प्राप्त कर सकते हैं।

PunjabKesari

Maruti Dzire-

डिज़ायर में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन  भी दिया गया है। जिसमें डिज़ायर के टॉप वेरिएंट VXI की कीमत 8.23 लाख रुपए और ZXI सीएनजी कीमत 8.91 लाख रुपए रखी गई है। और यह 31.12 किमी/ किग्रा की माइलेज देती है।

PunjabKesari

Maruti Swift-

डिजायर सेडान की तरह ही swift  के VXi और Zxi वेरिएंट में सीएनजी किट की पेशकश की गई है। माइलेज की बात करें तो यह सीएनजी मोड पर किमी/किग्रा. की माइलेज प्रदान करती है। स्विफ्ट सीएनजी वेरिएंट की प्राइस 7.77 लाख रुपये से 8.45 लाख रुपये के बीच है। 

PunjabKesari

Maruti Ertiga –

अर्टिगा की बात करें तो इसके 2 वेरिएंट्स -VXi और Zxi  वेरिएंट सीएनजी किट के साथ अवेलेबल हैं। और इनकी कीमत 10.5 लाख से 11.6 लाख रुपए के बीच की है। लेकिन मारुति अर्टिगा कंपनी की अन्य सीएनजी कार्स की तुलना में कम , 26.11 किमी/किग्रा. की माइलेज प्रदान करती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!