Volkswagen ने शुरू की 2021 Tiguan एसयूवी की डिलीवरी

Edited By Akash sikarwar, Updated: 24 Jan, 2022 02:44 PM

volkswagen commences deliveries of 2021 tiguan suv

जर्मन की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने अपने ग्राहकों को 2021 Tiguan एसयूवी के लिए की डिलीवरी देना शुरू कर दिया है। इस एसयूवी को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था। यह एक 5-सीटर एसयूवी है, जिसका मुकाबाला Hyundai Tucson और Citroen C5...

ऑटो डेस्क: जर्मन की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Volkswagen ने अपने ग्राहकों को 2021 Tiguan एसयूवी के लिए की डिलीवरी देना शुरू कर दिया है। इस एसयूवी को पिछले साल दिसंबर में लॉन्च किया गया था। यह एक 5-सीटर एसयूवी है, जिसका मुकाबाला Hyundai Tucson और Citroen C5 Aircross SUV से है।

यह एसयूवी Volkswagen के MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसमें 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। जोकि 190hp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने इसके इंजन को 7-स्पीड DSG 4MOTION ट्रांसमिशन के साथ पेश किया है।

PunjabKesari

नई Tiguan को कई सारे एक्सटीरियर और इंटीरियर बदलावों के साथ पेश किया है, जिसमें इसके एक्सटीरियर में- क्रोम एक्सेंट, रिवाइज़्ड फ्रंट ग्रिल, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप और ट्राइएंगुलर फॉग लैंप और एक नया बम्पर शामिल किया गया है। वही दूसरी और इंटीरियर में- डैशबोर्ड एक डिजिटल वर्चुअल कॉकपिट ड्राइवर डिस्प्ले के साथ 20.32 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, 30-रंग की एम्बिएंट लाइट,ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक पैनोरमिक सनरूफ आदि फीचर्स से लैस है। जबकि अन्य हाइलाइट्स में इल्युमिनेटेड स्कफ प्लेट्स, यूएसबी सी-पोर्ट्स, वियना लेदर सीट्स, सॉफ्ट टच डैशबोर्ड और फ्लैट बॉटम मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं। इसी के साथ इसमें बहुत सारे सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

PunjabKesari

कीमत की बात करें तो इस SUV को 32 लाख की कीमत पर लॉन्च किया गया था। नई Tiguan उन चार एसयूवी में से एक है जिसे ऑटोमेकर ने देश में लॉन्च करने की घोषणा की थी।

इस मौके पर वोक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने कहा कि लॉन्चिंग के एक महीने के अंदर ही इस नई टिगुआन लोगों का ध्यान अपनी ओर आर्कषित किया है। और हम इस डिलीवरी की शुरुआत के साथ, हम अपने ग्राहकों को इस असली स्टनर को चलाते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!