आप कौन सा स्कूटर खरीदना पसंद करेंगे इन टॉप 5 बेस्ट सेलिंग स्कूटर्स में से-

Edited By Akash sikarwar, Updated: 22 Jan, 2022 01:07 PM

which scooter would you like to buy from these top 5 best selling scooters

आज के समय में टू-व्हीर्लस को युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। लेकिन इनकी खरीदी करने से पहले अक्सर यह सवाल मन में आता है कि कौन सा स्कूटर खरीदना चाहिए या मार्केट में कौन सा बेस्ड सेलिंग स्कूटर है। आपकी इस दुविधा को दूर करने के लिए पेश है...

ऑटो डेस्क: आज के समय में टू-व्हीर्लस को युवाओं द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। लेकिन इनकी खरीदी करने से पहले अक्सर यह सवाल मन में आता है कि कौन सा स्कूटर खरीदना चाहिए या मार्केट में कौन सा बेस्ड सेलिंग स्कूटर है। आपकी इस दुविधा को दूर करने के लिए पेश है इंडिया के टॉप-5 बेस्ड सेलिंग स्कूटर्स, जिन्हें सेल्स और कंपनी के हिसाब से वर्गीकृत किया गया है। इस सूची को देखकर आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि कौन सा स्कूटर आपके लिए बेस्ट होगा।

Honda Activa-

भारतीय बाज़ार में Honda Activa एक ऐसा टू-व्हीर्लर है,जो लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। जिसके चलते यह स्कूटर टॉप 5 बेस्ट सेलिंग स्कूटर्स की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है। सेल्स की बात करें तो होंडा ने पिछले महीने 1,04,417 यूनिट्स की बिक्री हासिल करते हुए टॉप स्थान हासिल किया है। और इसी के आपको बता दें कि होंडा एक्टिवा इस सेगमेंट में 1 लाख यूनिट से ज्यादा बिकने वाला इकलौता स्कूटर है। 

PunjabKesari

TVS Jupiter

TVS Jupiter सेल के मामले में Honda Activa से काफी पीछे है। कंपनी ने पिछले महीने केवल 38,142 यूनिट्स ही सेल किए हैं, जोकि 2020 में हुई सेल के बराबर है।

PunjabKesari

Suzuki Access 125

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है Suzuki Access 125 का। कंपनी दिसंबर 2021 में 38.85% की कमी के साथ केवल 25,358 यूनिट्स की बिक्री कर पाई है। जबकि दिसंबर 2020 में यह आंकड़ा 40,154 यूनिट्स का था। इसी के साथ कंपनी ने अपडेट देते हुए पिछले महीने ही कंपनी ने अपने 125 सीसी स्कूटर रेंज को नए रंगों के साथ पेश करने की घोषणा भी की थी। साथ ही आपको यह भी बता दें कि टीवीएस ने हाल ही में Avenis 125 को लॉन्च किया जो कंपनी डीलरशिप में भी पहुंचने लगा है।

PunjabKesari

TVS Ntorq

बात करें पिछले महीने TVS Ntorq की सेल की तो TVS इस स्कूटर के केवल 16,859 यूनिट्स सेल करते हुए इस सूची में चौथा स्थान हासिल किया है। जो दिसंबर 2020 में बेची गई 25,692 यूनिट्स से 34.38% कम है।

PunjabKesari

Hero Pleasure

इस सूची में पांचवें स्थान पर Hero Pleasure है। कंपनी द्वारा दिसंबर 2021 में इस स्कूटर की केवल 9,205 यूनिट्स ही सेल की हैं,जो कि पिछसे साल के मुकाबले साथ 51.78 % कम है।  

ये लिस्ट थी इंडिया में सबसे ज़्यादा सेल होने वाले स्कूटर्स की। जिनमें से कुछ स्कूटर्स की सेल में कमीं भी दर्ज की गई और इसी के साथ इस सूची में हीरो एक्टिवा ज़्याद सेल किए जाने वाला स्कूटर बन गया है।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!