2 साल में नहीं मिला कनैक्शन, अब BSNL देगा जुर्माना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Dec, 2017 12:53 PM

connection not found in 2 years now bsnl will pay

उपभोक्ता को सेवा में कमी देने के कारण बी.एस.एन.एल. पर उपभोक्ता फोरम ने 25,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। कम्पनी ने ब्रॉडबैंड के लिए 500 रुपए शुल्क और केबल बिछाने के लिए

रायगढ़: उपभोक्ता को सेवा में कमी देने के कारण बी.एस.एन.एल. पर उपभोक्ता फोरम ने 25,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। कम्पनी ने ब्रॉडबैंड के लिए 500 रुपए शुल्क और केबल बिछाने के लिए 3,000 रुपए खर्च कर गड्ढा खुदवाने के 2 साल बाद भी पीड़ित को कनैक्शन नहीं दिया।

क्या है मामला
चिराईपानी पूंजीपथरा निवासी सुमन डनसेना ने ब्रांडबैंड लगाने के लिए बी.एस.एन.एल. में आवेदन किया था। 20 सितम्बर, 2015 को विभाग ने उसे 500 रुपए जमा करवाने को कहा। जिस पर उसने राशि का भुगतान कर दिया और कम्पनी के निर्देश पर केबल बिछाने के लिए 3,000 रुपए खर्च कर सड़क भी खुदवा दी। विभाग ने उसे टैलीफोन तो दे दिया लेकिन ब्रॉडबैंड सुविधा नहीं दी। इसके लिए आवेदक 2 साल तक कार्यालय के चक्कर लगाता रहा। परेशान होकर उसने उपभोक्ता फोरम की शरण ली।

यह कहा फोरम ने
फोरम ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद बी.एस.एन.एल. को 20,000 रुपए जुर्माना, 5000 रुपए वाद व्यय और एक माह के भीतर कनैक्शन लगाने का आदेश दिया है। कम्पनी को यह राशि एक माह के भीतर 9 प्रतिशत ब्याज के साथ चुकानी होगी। 

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