एक साल के निचले स्तर पर Delta Corp का शेयर, इस कारण से लगा लोअर सर्किट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 16 Oct, 2023 01:40 PM

delta corp s shares at one year low due to this reason lower

कैसिनो चेन डेल्टा कॉर्प (Delta Corp) के शेयरों में आज भारी दबाव दिख रही है। GST (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) नोटिस पर आज यह 10 फीसदी टूटकर लोअर सर्किट पर आ गया। यह इसके लिए एक साल का निचला स्तर है। फिलहाल यह इसी लोअर सर्किट 126 रुपए पर बना हुआ है।...

बिजनेस डेस्कः कैसिनो चेन डेल्टा कॉर्प (Delta Corp) के शेयरों में आज भारी दबाव दिख रही है। GST (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) नोटिस पर आज यह 10 फीसदी टूटकर लोअर सर्किट पर आ गया। यह इसके लिए एक साल का निचला स्तर है। फिलहाल यह इसी लोअर सर्किट 126 रुपए पर बना हुआ है। शेयरों में बिकवाली का यह दबाव इसकी सब्सिडियरी डेल्टाटेक गेमिंग को 6384 करोड़ रुपए का जीएसटी नोटिस मिला है। इससे पहले भी डेल्टा कॉर्प को जीएसटी नोटिस मिल चुका है। डेल्टाटेक गेमिंग (पूर्व नाम गॉसियन नेटवर्क्स) Adda52 और Addagames जैसे गेमिंग ऐप चलाती है।

अब चुकाने हैं 23206 करोड़ रुपए

22 सितंबर को डेल्टा कॉर्प को 11140 करोड़ रुपए के टैक्स बकाए का नोटिस मिला था। इसके अलावा कंपनी की तीन सब्सिडियरीज कैसिनो, डेल्टिन डेंजोंग, हाईस्ट्रीट क्रूजेज और डेल्टा प्लेजर क्रूजेज को 5682 करोड़ रुपए का नोटिस मिला था। डेल्टाटेक गेमिंग को मिले 6384 करोड़ रुपए के टैक्स नोटिस को मिलाकर अब डेल्टा कॉर्प पर कुल देनदारी 23206 करोड़ रुपए की हो गई है। इसकी तुलना में डेल्टा कॉर्प का फुल मार्केट कैप करीब 3400 करोड़ रुपए है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक डेल्टाटेक गेमिंग अगर टैक्स बकाया नहीं चुकाती है तो इसे सेंट्रल जीएसटी एक्ट, 2017 के सेक्शन 74(1) के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

Delta Corp का क्या कहना है?

बकाए के नोटिस को लेकर कंपनी का कहना है कि टैक्स अधिकारियों ने जितना क्लेम किया है, वह ग्रॉस रेक अमाउंट की बजाय ग्रॉस बेट वैल्यू के ऊपर कैलकुलेट किया गया है। डेल्टा कॉर्प का कहना है कि यह पूरी इंडस्ट्री का इश्यू है और कई प्रतिनिधियों ने इंडस्ट्री लेवल पर सरकार से इसका जिक्र भी कर चुके हैं। अब दिक्कत की बात करें तो जीएसटी काउंसिल ने खरीदे गए चिप की पूरी वैल्यू पर 28 फीसदी की जीएसटी लगाने का फैसला किया है जिससे ऑनलाइन गेमिंग कंपनियां और कैसिनो परेशान हैं। फुल वैल्यू पर जीएसटी लगाने की मतलब है कि अगर कोई प्लेयर 100 रुपए की चिप खरीदता है तो उसे दांव लगाने के लिए 28 रुपए काटकर सिर्फ 72 रुपए ही मिलेंगे। इससे पहले नेट हाउस विनिंग्स पर जीएसटी लगाई जाती थी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!