जानें GST से जुड़े सॉफ्टवेयर की खूबियां, अब Business होगा Online

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jun, 2017 12:11 PM

learn about the features of gst associated software now business will online

जी.एस.टी. में रजिस्ट्रेशन से लेकर रिटर्न तक सबकुछ ऑनलाइन होगा। जाहिर है बिना लैपटॉप या कंप्यूटर के

नई दिल्लीः जी.एस.टी. में रजिस्ट्रेशन से लेकर रिटर्न तक सबकुछ ऑनलाइन होगा। जाहिर है बिना लैपटॉप या कंप्यूटर के कारोबार करना मुमकिन नहीं होगा। इसलिए मौके का फायदा उठाने के लिए कंपनियां धड़ाधड़ अपने प्रोडक्ट बाजार में उतार रही हैं। ऐसे में ये समझना जरूरी है कि कंप्यूटर या सॉफ्टरवेयर लेते समय किन बातों का ख्याल रखें?
PunjabKesari
ऑनलाइन टैक्स फाइलिंग पोर्टल क्लीयर टैक्स ने एक सॉफ्टवेयर लांच किया जो डीलरों और खुदरा विक्रेताओं को वस्तु एवं सेवा कर व्यवस्था में टैक्स रिटर्न तैयार करने में मदद पहुंचाएगा। ये क्लीयर जीएसटी सॉफ्टवेयर गलत मिलान को रोकेगा। सी.ए. और उपक्रमों के लिए उसके अलग-अलग संस्करण जी.एस.टी. प्रो और जी.एस.टी. बिज हैं। मंगलवार को एसर ने सॉफ्टवेयर कंपनी टैली के साथ मिलकर बिज गुरु नाम से नया प्रोडक्ट लांच किया है।
PunjabKesari
सॉफ्टेवयर में ये है जरूरी
अगर आपके पास कंप्युटर है तो आप सीधे सॉफ्टवेयर ले सकते हैं लेकिन नहीं है तो ऐसा कंप्युटर ले सकते हैं तो जिसमें जीएसटी से जुड़ा सॉफ्टवेयर पहले से हो। सॉफ्टवेयर लेने से पहले देख लें, सॉफ्टेवयर का जीएसटी कम्पलाइअंट होना सबसे जरूरी है। कंपनी सेटअप के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सरल हो, इन्वॉइस मैचिंग के लिए सरल फीचर मौजूद हों और डिजिटल इन्वॉइस की व्यवस्था हो।
PunjabKesari
इन कंप्यूटर में मिलेगा पहले से जी.एस.टी से जुड़ा सॉफ्टवेयर
आज कल पहले से ही ऐसे कंप्यूटर बाजार में आ रहे हैं जिनमें पहले से जी.एस.टी. से जुड़ा सॉफ्टवेयर है। इससे जुड़े ट्रांजैक्शन को सरल बनाने के लिए लिनोवो ने इंटेल के साथ हाथ मिलाया और नोटबुक, लैपटॉप की खास रेज मार्कीट में उतारी है। एच.पी. ने के.पी.एम.जी. के साथ मिलकर जी.एस.टी. से जुड़ा खास इन्वॉइस सॉफ्टवेयर तैयार किया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!