रिलायंस ने स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर में 40% हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा किया

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Feb, 2022 12:23 PM

reliance completes acquisition of 40 stake in sterling  wilson solar

उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने 2,845 करोड़ रुपए में शापूरजी पालोनजी (एसपी) समूह की स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (एसडब्ल्यूआरईएल) में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा...

नई दिल्लीः उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने 2,845 करोड़ रुपए में शापूरजी पालोनजी (एसपी) समूह की स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड (एसडब्ल्यूआरईएल) में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

रिलायंस ने अक्टूबर 2021 में स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए समझौता किया था। इससे पहले एसपी समूह ने अमेरिकी निजी इक्विटी फर्म एडवेंट इंटरनेशनल के साथ यूरेका फोर्ब्स के लिए 4,400 करोड़ रुपए का सौदा किया था।

रिलायंस अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड (आरएनईएल) के जरिए ये सौदा कर रही है। कंपनी ने प्राथमिक निवेश, द्वितीयक खरीद और खुली पेशकश के मेलजोल से स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी की है। यह सौदा रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर, शापूरजी पालोनजी एंड कंपनी, खुर्शीद दारुवाला और स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर के बीच है।

आरआईएल ने शेयर बाजार को बताया कि उसकी सहायक कंपनी आरएनईएल ने बुधवार को 1.96 करोड़ शेयर या एसडब्ल्यूआरईएल की 10.37 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहित की। यह सौदा 275 रुपए प्रति शेयर की दर से हुआ। बयान के मुताबिक इस अधिग्रहण के साथ एसडब्ल्यूआरईएल में आरएनईएल की कुल 40 प्रतिशत हिस्सेदारी हो गई है। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!