कार खरीदने जा रहे है, तो करना पड़ सकता महीनों इंतजार

Edited By ,Updated: 10 May, 2017 11:54 AM

the car is going to buy so you have to wait months

अगर आप नई खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो आपको कई मॉडल्‍स के लि‍ए लंबा इंतजार करना पड़ेगा।

नई दि‍ल्‍लीः अगर आप नई खरीदने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो आपको कई मॉडल्‍स के लि‍ए लंबा इंतजार करना पड़ेगा। कई कारों की डि‍लि‍वरी के लि‍ए 5 महीने तक का वेटिंग पीरि‍यड हो गया है, इसमें सबसे ऊपर मारुति‍ सुजुकी की कारों जैसे बलेनो, वि‍टारा ब्रीजा का नाम है, वहीं, होंडा कार्स, टाटा मोटर्स और टोयोटा की ओर से लांच हुईं नई कारों का वेटिंग पीरि‍यड भी ज्‍यादा है।

मारुति‍ की कारों के लि‍ए लंबा इंतजार
मौजूदा मार्कीट में मारुति‍ सुजुकी की सबसे ज्‍यादा पॉपुलर कार कॉम्‍पैक्‍ट एस.यू.वी. वि‍टारा ब्रीजा है। नई दि‍ल्‍ली में डीलर्स के मुताबि‍क, वि‍टारा ब्रीजा के लि‍ए अब भी 5 माह का वेटिंग पीरियड चल रहा है। मारुति‍ ने पि‍छले साल मार्च में वि‍टारा ब्रीजा को लांच कि‍या था और कंपनी अब तक 1 लाख से ज्‍यादा यूनि‍ट्स को बेच चुकी है। वि‍टारा के अलावा दूसरी सबसे ज्‍यादा तेजी से बि‍कने वाली कार बलेनो हैं। वि‍टारा ब्रीजा से एक साल पहले बलेनो को लांच कि‍या था। तब भी इस कार का वेटिंग पीरि‍यड करीब 5 माह चल रहा है। 

होंडा के  लिए वेटिंग पीरि‍यड 3 माह
होंडा कार्स इंडि‍या ने हाल ही में अपनी पॉपुलर सेडान कार सि‍टी का फेसलि‍फ्ट कि‍या लांच था। पहले से पॉपुलर सि‍टी के नए वर्जन की डि‍मांड लांच होने के साथ ही बढ़ गई। होंडा के डीलरशि‍प पर सि‍टी जेडएक्‍स का वेटिंग पीरि‍यड करीब 3 माह हो चुका है। इसके अलावा, होंडा ने कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी WR-V को लॉन्‍च कि‍या था। लॉन्‍च होने के बाद से होंडा की टोटल डोमेस्‍टि‍क सेल्‍स में WR-V की हि‍स्‍सेदारी 60 फीसदी हो गई है। इन आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि‍ इसकी डि‍मांड कि‍तनी ज्‍यादा है। होंडा WR-V के लि‍ए कस्टमर्स को दो महीने का इंतजार करना पड़ रहा है।  

सेडान टि‍गोर के लिए 10 हफ्ते का टाईम 
टाटा ने नई सेडान टि‍गोर को लांच कि‍या है,इसके लि‍ए 10 हफ्ते से ज्‍यादा का वेटिंग पीरि‍यड चल रहा है। टोयोटा की कारों के लि‍ए भी करना पड़ रहा है इंतजार टोयोटा हर महीने 2,000 फॉर्च्‍यूनर कारों को बेच रही है। प्रीमि‍यम एसयूवी होने के नाते यह सेल्‍स वॉल्‍यूम काफी ज्‍यादा है। वहीं, इसकी बढ़ती डि‍मांड की वजह से कस्‍टमर्स को फॉर्च्‍यूनर के लि‍ए 3 महीने तक का इंतजार करना पड़ रहा है। इसके अलावा, टोयोटा इनोवा क्रि‍स्‍टा ने भी पि‍छले साल मार्कीट में वापसी की है। बुकिंग करने के बाद क्रि‍स्‍टा के लि‍ए 30 से 45 दि‍न का इंतजार करना पड़ रहा है। डि‍मांड को देखते हुए कंपनी ने कुछ दि‍न पहले ही इनोवा टूरिंग स्‍पोर्ट लॉन्‍च कि‍या है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!