सलमान खान गोलीबारी केस में 3 आरोपियों को 8 मई तक पुलिस हिरासत

Edited By Utsav Singh,Updated: 29 Apr, 2024 04:05 PM

police custody of 3 accused in salman khan shooting case till may 8

मुंबई की एक विशेष अदालत ने बांद्रा में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के संबंध में गिरफ्तार 3 आरोपियों को सोमवार को 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

नेशनल डेस्क : मुंबई की एक विशेष अदालत ने बांद्रा में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी की घटना के संबंध में गिरफ्तार तीन आरोपियों को सोमवार को 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) अदालत के विशेष न्यायाधीश ए एम पाटिल ने आरोपी विक्की गुप्ता (24), सागर पाल (21) और अनुज थापन (32) को पुलिस हिरासत में और सोनू कुमार चंदर बिश्नोई (37) को चिकित्सा आधार पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

PunjabKesari

लॉरेंस बिश्नोई तथा उसके भाई अनमोल को वांछित आरोपी
पुलिस ने कथित शूटर गुप्ता और पाल के साथ ही बिश्नोई और थापन के खिलाफ सख्त मकोका कानून के प्रावधानों के तहत शनिवार को मुकदमा दर्ज किया था। बिश्नोई और थापन पर दो आग्नेयास्त्र और कारतूस उपलब्ध कराने का आरोप है। पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई तथा उसके भाई अनमोल को वांछित आरोपी बताया है। आरोपियों पर पहले ही भारतीय दंड संहिता और शस्त्र कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अदालत ने गुप्ता, पाल और थापन को 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा और बिश्नोई को न्यायिक हिरासत में भेजा। मुकदमे की सुनवाई रिकॉर्ड की गयी।

पुलिस अभियोजक जयसिंह देसाई ने आरोपियों की रिमांड मांगते हुए कहा कि पुलिस को साजिश का पर्दाफाश करने के लिए विस्तार से पूछताछ करने की आवश्यकता है। पुलिस ने 14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट पर मोटरसाइकिल से आए व्यक्तियों द्वारा गोलियां चलाने के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

PunjabKesari

फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी की जिम्मेदारी ली
बिहार निवासी गुप्ता और पाल दोनों को 16 अप्रैल को पड़ोसी गुजरात के कच्छ से पकड़ा गया था जबकि सोनू बिश्नोई और थापन को 25 अप्रैल को पंजाब से पकड़ा गया। कनाडा में रहने वाले अनमोल बिश्नोई ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी प्रकरण की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि, पुलिस के अनुसार उसका आईपी एड्रेस पुर्तगाल का मिला है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!