तीसरे राहत पैकेज का ऐलान कभी भी कर सकती है मोदी सरकार, जानें क्या होगा इस बार खास

Edited By rajesh kumar,Updated: 22 Oct, 2020 01:14 PM

the third relief package can be announced anytime

केंद्र सरकार तीसरे राहत पैकेज का ऐलान कभी भी कर सकती है। इकोनॉमिक अफेयर्स सेक्रेटरी तरुण बजाज ने कहा कि एक दिन पहले ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीसरे राहत पैकेज का जिक्र किया था।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार तीसरे राहत पैकेज का ऐलान कभी भी कर सकती है। इकोनॉमिक अफेयर्स सेक्रेटरी तरुण बजाज ने कहा कि एक दिन पहले ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीसरे राहत पैकेज का जिक्र किया था। कोरोना महामारी के बाद लागू हुए लॉकडाउन के बाद अन्य सेक्टर में रिकवरी देखने को मिल रही है, लेकिन लोग अभी भी बाहर निकलने से बच रहे हैं। उम्मीद है कि नए राहत पैकेज में रोजगार के अवसर पैदा करने के साथ-साथ सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (MSME) पर भी सरकार का ध्यान होगा।

PunjabKesari
तरुण बजाज ने अपने बयान में कहा कि इंडस्ट्री से मिले अलग-अलग सुझावों  के आधार पर हम इस पर काम कर रहे हैं। इस संकट की घड़ी में इकोनॉमी को बढ़ावा देना बड़ा जरूरी है। सोमवार को निर्मला सीतारमण ने 15वें फाइनेंस कमीशन के चेयरमैन एनके सिंह की ऑटोबायोग्राफी की वर्चुअल लॉन्चिंग पर कहा था कि सरकार एक और राहत पैकेज लाने की तैयारी में है।

PunjabKesari
सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार राहत पैकेज के लिए कुछ जरूरी जानकारियों जुटाई जा रही है कि आखिर किस सेक्टर को सबसे ज्यादा स्पोर्ट की जरूरत है। उम्मीद है कि फूड, ट्रैवल और टूरिज्म सेक्टर के लिए बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया जा सकता है। कोरोना महामारी की मार इन्हीं पर सबसे ज्यादा पड़ी है।

PunjabKesari
इस साल वित्त मंत्री निर्मला सीतारण दो राहत पैकेज का ऐलान कर चुकी हैं। पहला पैकेज आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत मई 2020 में लाया गया था। दूसरा राहत पैकेज सरकार ने एक हफ्ते पहले 12 अक्टूबर को जारी किया था। इसमें सरकार ने सरकारी कर्मियों को इंसेंटिव देने सहित कई अहम फैसले लिए हैं। त्योहारी मौसम में मांग बढ़ाकर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकार ने यह राहत पैकेज दिया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!